गाजियाबाद: छात्र ने लिखा जय श्रीराम तो टीचर ने मुंह पर पोता फ्लूड, बर्खास्त

गाजियाबाद। जिले के गोविंदपुरम स्थित होली ट्रिनिटी चर्च स्कूल में एक महिला शिक्षिका पर स्कूल में डेस्क पर क्लास 7 के छात्र द्वारा जय श्री राम लिखने पर छात्र के मुंह पर फ्लूड पोतने का आरोप लगा है। छात्र ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी तो परिजनों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा। इसके बाद आरोपी शिक्षिका मनीषा को स्कूल की ओर से बर्खास्त कर दिया गया है। परिजनों का आरोप है की शिक्षिका के व्यवहार से उनका बच्चा बुरी तरह से डरा हुआ है।

जिले के दो स्कूलों में जय श्री राम के नारे लगाने को लेकर पहले ही काफी विवाद हो चुका है। पहले के मामलों में भी आरोपी अध्यापकों पर स्कूल प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी। दरअसल आकाश नगर का रहने वाला एक छात्र क्लास 7 में गोविंदपुरम स्थित होली ट्रिनिटी चर्च स्कूल में पढ़ता है। स्कूल टाइम के दौरान छात्रा ने अपने डेस्क पर जय श्री राम का नारा लिख दिया था। डेस्क पर जय श्री राम का नारा लिखते समय स्कूल की शिक्षिका मनीषा मैसी ने छात्र को देख लिया था और उसे डांट लगाई थी। शिक्षिका मनीषा मैसी द्वारा छात्र को डाँट लगाने तक ही मामला सीमित नहीं रहा। मनीषा मैसी ने छात्र के मुंह पर फ्लूड पोत दिया। जिसे थिनर की मदद हटाया गया। क्लास 7 के छात्र के साथ हुई ऐसी वारदात को लेकर साथी छात्रों में भी काफी आक्रोश देखने को मिला। इसके अलावा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। इसके बाद स्कूल की हेड मिस्ट्रेस मधुलिका जोसेफ ने मनीषा मैसी को बर्खास्त करने की घोषणा की। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्कूलों में ऐसे शिक्षकों को तत्काल नौकरी से निकलने की भी मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह की घटना किसी भी छात्र-छात्रा के साथ न घटे।

स्कूल ने शिक्षिका किया बर्खास्त
-क्लास सात के छात्र के मुंह पर फ्लूड पोतने वाली महिला शिक्षिका मनीषा मैसी को स्कूल की हेड मिस्ट्रेस मधुलिका जोसेफ ने बर्खास्त करने की कार्रवाई की है। फिलहाल स्कूल प्रशासन पूरे मामले की बारीकी से जांच करने का हवाला भी दे रहा है। स्कूल की हेड मिस्ट्रेस ने बताया कि छात्र के परिजनों के आरोप के आधार पर शिक्षिका को बर्खास्त किया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षिका मनीषा मैसी ने एक माफी नामा भी स्कूल प्रशासन को उन्होंने दिया है।

पहले भी हो चुके विवाद
जिले के दो चर्चित स्कूलों में पहले भी जय श्री राम का नारा लगाने को लेकर विवाद हो चुका है। तब कई हिंदू संगठनों और भाजपा विधायकों के हस्तक्षेप के बाद आरोपी अध्यापकों पर स्कूल और कॉलेज प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी, लेकिन इसके बाद भी स्कूलों में जय श्री राम के नाम को लेकर मामले थमन का नाम नहीं ले रहे हैं। जय श्री राम का नारा लगाने या नाम लिखने से अध्यापकों को क्या परेशानी है। इसके पीछे क्या वजह है यह किसी को भी नहीं पता है।

Exit mobile version