गाजियाबाद: मंदिर से चोरी बाबा गोरखनाथ की मूर्ति चंद घंटों में बरामद

गाजियाबाद। जिले की लोनी थाना इलाके के बन्थला नहर के पास बने सिद्ध पीठ गुरु गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर से गोरखनाथ की मूर्ति चोरी कर ली गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की आधार पर 4 घंटे के अंदर घटना का खुलासा कर मूर्ति बरामद कर ली।

मंदिर के महंत स्वामी चंद्रपाल ने पुलिस से शिकायत की की मंदिर में एक व्यक्ति काली चादर ओढ़ कर घुसा था। मंदिर में घुसने से पहले चोर ने सीढ़ियों पर भगवान को प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर में रखी पीतल धातु की बाबा गोरखनाथ की 11 किलो की मूर्ति को चोरी कर लिया। महंत चंद्रपाल की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। इसके बाद चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने चेकिंग के चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान के दौरान मूर्ति तो पुलिस ने बरामद कर ली, लेकिन चोर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि चोर मूर्ति को एक कबाड़ी की दुकान पर बेचने ले जा रहा था और वहीं पास में ही मूर्ति छोड़कर फरार हो गया। फरार चोर की तलाश जारी है जल्दी उसे गिरफ्तार किया जाएगा। मामले में लोनी थाना अध्यक्ष अजय राजपूत ने बताया की मूर्ति चोरी करने वाले चोर की तलाश जारी है। फिलहाल मूर्ति को एक कबाड़ी की दुकान के पास से बरामद कर लिया गया है। पुलिस सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद भी दे रही है ताकि चोर को जल्दी गिरफ्तार किया जा सके।

11 किलो की है बाबा गोरखनाथ की मूर्ति
सिद्ध पीठ गुरु गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर के महंत स्वामी चंद्रपाल ने बताया की कर जब मंदिर में दाखिल हुआ तो उसने सबसे पहले सीढ़ियों को प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर में मंदिर में रखी मूर्ति को चोरी कर लिया। चोरी की पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद मंदिर के महंत ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की।

मूर्ति बरामद, चोर की तलाश में जुटी पुलिस
लोनी थाना पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस के मदद से चोरी की गई बाबा गोरखनाथ की मूर्ति को तो बरामद कर लिया है, लेकिन कर उनकी पकड़ से बाहर है। पुलिस फरार कर की तलाश में है मंदिर के अलावा आसपास के सीसीटीवी कैमरे के भी फुटेज पुलिस तलाश रही है ताकि चोर को जल्दी गिरफ्तार किया जा सके।

Exit mobile version