बैंक्वेट हॉल में लगी आग, लाखों की क्षति, सुरक्षित निकाले गए लोग

गाजियाबाद। बसुंधरा सेक्टर तीन में किंग फॉक बैंक्वेट हॉल में सोमवार को अचानक आग लग गई। लपटें इतनी तेज थीं कि बिल्डिंग की बाहरी दीवार जलकर नीचे गिरने लगी। हादसे के वक्त वहां मैरिज एनिवर्सिरी पार्टी चल रही थी। इसमें मौजूद करीब 70 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। फायर फाइटर्स की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया।

वसुंधरा सेक्टर-तीन में तीन मंजिला रियल स्क्वायर मॉल है। नीचे ऑफिस और होटल बना हुआ है। ऊपर के दो फ्लोर पर बैंक्वेट हॉल है। गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (एफएसओ) राहुल पाल ने बताया, यहां दोपहर करीब दो बजे आग लगने की सूचना मिली। तुरंत दमकल गाड़ियां रवाना की गईं। इससे पहले स्थानीय लोग अपनी सोसाइटी के हौज पाइप से आग बुझाना शुरू कर चुके थे। आग ने फर्स्ट फ्लोर पर ऑफिस और जेनरेटर को चपेट में ले लिया और बढ़ते-बढ़ते थर्ड फ्लोर तक पहुंच गई। आग इतनी भीषण थी तीसरी मंजिल से सामान जलकर नीचे गिरने लगा। कुछ कमरों में सोफे, गद्दे भी आग की चपेट में आकर जल गए। सीएफओ ने बताया, दमकल की गाड़ियों ने फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू पा लिया है। बैंक्वेट हॉल के बाहर वायरिंग में संभवतः शॉर्ट सर्किट हुआ, इस वजह से आग लगी है।

बेसमेंट में चल रही थी पार्टी
बैंक्वेट हॉल के बेसमेंट में विभोर वशिष्ठ के माता-पिता की शादी की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर पार्टी चल रही थी। इस पार्टी में करीब 70 लोग मौजूद थे। वे भी सुरक्षित बाहर निकल आए। विभोर वशिष्ठ ने बताया, हमने वॉशरूम सहित सभी कमरों की तलाशी ली कि कोई अंदर मौजूद तो नहीं है। इसके बाद सभी को एक-एक करके बेसमेंट से बाहर निकाल लिया गया।

इलाके में मची अफरातफरी
वैंक्वेॉ हॉल में आग के बाद समूचे इलाके में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। दीवार जलकर गिरती देख आसपास के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर लीं। वहीं इस रूट का आवागमन पूरी तरह बंद किया है। ताकि कोई राहगीर इसकी चपेट में न आने पाए।

Exit mobile version