गाजियाबाद: अब एक्सप्रेस वे पर हादसों का सबब नहीं बनेगा रेस्टोरेंट, लगेंगे व्यू कटर

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर हवा हवाई रेस्टोरेंट के कारण अब सड़क हादसे नहीं होंगे। वजह है कि अब यहां एनएचएआई चार फीट ऊंचा व्यूकटर लगाएगा। इसके बाद यह रेस्टोरेंट दिखना बंद हो जाएगा और हादसों की आशंका न के बराबर रह जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस के आंकडो की मानें तो इस हवाई जहाज के सामने 11 महीने में 9 सड़क हादसे हुए हैं। इन हादसों में 6 लोगों की मौत हुई और करीब 20 लोग घायल हुए। पुलिस, प्रशासन और एनएचएआई के अफसरों का मानना है कि हवाई जहाज को देखने के चक्कर में वाहन से अपना नियंत्रण खो देते हैं और सड़क दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। इसके मद्देनजर एनएचएआई ने अब ये फैसला लिया है कि एक्सप्रेस-वे पर चार फुट ऊंचे व्यू कटर लगाए जाएंगे, जिससे वाहन चालकों को हवाई जहाज न दिखे और हादसों पर रोकथाम लग सके। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया गाजियाबाद के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद कुमार ने बताया कि हमने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हवा-हवाई रेस्टोरेंट के पास लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं का संज्ञान लिया है। हमने वहां नो पार्किंग जोन के साइन बोर्ड पहले ही लगवा दिए हैं। अब वहां व्यू कटर लगवाने की तैयारी है। इसकी ऊंचाई करीब चार फुट होगी। इसका प्रपोजल बनाकर हेडक्वार्टर भेजा जा चुका है। दिसंबर के आखिर तक व्यू कटर लग जाने की उम्मीद है। इसके बाद वाहन चालकों को चलते हुए ये हवाई जहाज दिखाई नहीं देगा।

पुरानी एयरबस में चल रहा है रेस्टोरेंट
ये हवा-हवाई रेस्टोरेंट दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर गाजियाबाद से 8 किलोमीटर मेरठ की तरफ चलने पर डिडवाली रेस्ट एरिया में स्थित है। अप्रैल-2023 में इस रेस्टोरेंट की शुरुआत हुई थी। रेस्टोरेंट का नाम हवा-हवाई है, जो मोदीनगर के प्रसिद्ध जैन शिकंजी का एक प्रोडक्ट है।

Exit mobile version