पत्नी ने प्रेमी संग की थी भाजपा नेता की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

कानपुर। भाजपा नेता मुकेश नारंग का कत्ल उनकी पत्नी ने किया था। इस वारदात को अंजाम देने के लिए महिला ने अपने प्रेमी की मदद ली थी। पुलिस ने इस कांड का खुलासा करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट समेत परिजनों का बयान पुलिस की तफ्तीश में मददगार साबित हुआ है।

मामला कानपुर के गोविंदनगर के ब्लॉक-5 का है। यहां के रहने वाले मुकेश नारंग भाजपा के गोविंदनगर बूथ-14 के अध्यक्ष थे। 24 नवंबर की देर रात मुकेश की संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर मौत हो गई थी। मुकेश का शव बिस्तर पर औंधे मुंह पड़ा था। बगल में सल्फास की गोलियां पड़ी मिली थीं। घटना के वक्त पत्नी दिव्या सामने रहने वाली ननद वंदना के घर में थी। सुबह होने पर वह घर लौटी तो उसने घरवालों को पति के मौत के बारे में बताया। उसने बताया कि मुकेश के कुछ दोस्त आने वाले थे। इसलिए मुकेश ने मुझसे कहा था कि बहन के यहां चली जाओ और बुलाने पर ही आना। देर रात करीब 3 बजे मैं भांजे गौरव के साथ घर पहुंची, तो मुकेश जमीन पर पड़ा मिला था।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
मामले की जानकारी पर पुलिस समेत फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। जांच के दौरान घटनास्थल पूरी तरह संदिग्ध लग रहा था। इधर, लाश मिलने के बाद परिवार के लोग काफी गुस्से में थे। उन्होंने दिव्या पर ही आरोप लगाए। इसी बीच दिव्या की वॉट्सऐप चौट और अश्लील तस्वीरें वायरल हुईं। इससे घरवालों को दिव्या के प्रेमी संजय पाल के बारे में पता चला। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को तस्वीरें और चौट सौंपी। इसके साथ ही हत्या का संदेह जताया था।

लोकेशन से मिला अहम सुराग
गोविंद नगर पुलिस ने जांच शुरू की, तो सामने आया कि घटना के वक्त प्रेमी संजय पाल की लोकेशन गोविंदनगर में ही थी। संजय और दिव्या को उठाकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो हत्याकांड का खुलासा हो गया। प्रेमी संजय पाल ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद भी दिव्या से मेरी बातचीत होती रहती थी। वह शादी से खुश नहीं थी। यही नहीं, हम लोगों के रिश्ते के बारे में मुकेश को पता लग गया था। इसलिए हम लोगों ने मुकेश को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया था। वारदात वाले दिन यानी 24 नवंबर को मैं कौशांबी से ट्रेन से गोविंदनगर पहुंचा। दिव्या ने मुकेश को चाय में एक दर्जन से ज्यादा नींद की गोलियां खिला दी और अचेत होने पर मुझे घर के अंदर बुलाया। नींद की गोलियों के बाद भी शरीर में हरकत होने पर दिव्या ने पैर पकड़े और उसके प्रेमी ने गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्या का सुसाइड दिखाने के लिए मौके पर सल्फास की गोलियां फैला दी। फिर मैं घर से निकला, ढाबे में नाश्ते करने के बाद ट्रेन पकड़ कर कौशांबी लौट गया था।

Exit mobile version