सीएम ने किए रामलला के दर्शन, हवाई अड्डे का निरीक्षण भी किया

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। जल्द ही उड़ानें शुरू होने की संभावना है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सेवानिवृत्त जनरल व गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह ने अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माणस्थल पर पहुंचकर निर्माण कार्य का जायजा लिया। साथ ही मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने रामलला और हनुमानगढ़ी पहुंचकर के दर्शन व पूजा-अर्चना की। श्रीराम हवाई अड्डा के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि श्री राम हवाई अड्डे का काम अपने अंतिम चरण में है। रनवे और पार्किंग वे पूरी तरह से तैयार है। भवन का काम भी अंतिम चरण में है। सौंदर्यीकरण का काम जारी है। उम्मीद है कि जल्द ही हमें लाइसेंस मिल जाएगा और उड़ानें शुरू हो जाएगी। इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भेजा है।

नए भारत की नई अयोध्या बन रही
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप एक नए भारत की नई अयोध्या बन रही है। अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मैं समय-समय पर अयोध्या की यात्रा करता रहा हूं। नए हवाईअड्डे के निर्माण की कार्रवाई युद्धस्तर पर चल रही है।

दर्शन का मिला सौभाग्य
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज हनुमानगढ़ी और रामलला के मंदिर का दर्शन करने का सौभाग्य मिला। अयोध्या का हवाईअड्डा सामान्य हवाईअड्डा नहीं बन रहा। इस हवाईअड्डे में अयोध्या की सांस्कृतिक क्षमता के कण-कण परिलक्षित करने की हमारी कोशिश रही है।

निमंत्रण पत्र भेजना शुरू
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में संतों को निमंत्रण मिलने पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया 22 जनवरी को भव्य आयोजन हो रहा है। करीब 6000 लोगों को निमंत्रण कार्ड दिए जा रहे हैं। जिसमें से साधू संत भी हैं। कार्ड देने का काम शुरू हो गया है। कार्ड के साथ जरूरी निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

Exit mobile version