सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने वाले रैट माइनर्स सम्मानित

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तरकाशी सुरंग बचाव में शामिल रैट माइनर्स टीम से मुलाकात की। ये माइनर दिल्ली जल बोर्ड के लिए काम करते हैं। इसके अलावा दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने रैट माइनर्स को सम्मानित किया।

इस मौके पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा जिन लोगों को आप यहां देख रहे हैं, वे सालों से दिल्ली जल बोर्ड की टीम से जुड़े हैं और मैन्युअल खुदाई करते हैं। इन लोगों ने अपनी मशीनरी और मेहनत के साथ, सिल्कयारा सुरंग में फंसे हुए 41 श्रमिकों तक बोरिंग करके पाइप पहुंचाया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरी टीम को सम्मानित किया। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग से 41 श्रमिकों को बचाने में मदद करने वाले छह रैट माइनर्स को सम्मानित किया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा इन भाइयों ने बहुत बेहतरीन काम किया है। सही मायनों में दिल्ली और देश का नाम रोशन किया है। 41 श्रमिकों को बचाने में इनका बहुत बड़ा योगदान है इसलिए हम इन्हें बधाई देने आए हैं। उधर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा हम इन सभी को सलाम करते हैं। 12 रैट माइनर्स में से 6 हमारे क्षेत्र के हैं। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और अपनी पूरी टीम के साथ हमने इनका सम्मान किया और 25-25 हज़ार का पुरस्कार दिया। हम चाहते हैं कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार इन्हें बड़ा पुरस्कार दें।

हमें देश सेवा का मिला सौभाग्य
उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान रैट माइनर्स में शामिल टीम के सदस्य विपीन ने कहा, हमें देश की सेवा करने का जो सौभाग्य मिला वह अतुल्य है और सर्वाेपरी है। हमारी जगह यदि किसी और को भी ये सौभाग्य मिलता तो वो भी इस काम में इतना ही खरा उतरता। इसमें केवल हमारा ही योगदान नहीं है बल्कि देश की कई एजेंसियों का भी योगदान है।

मेरे घर में त्योहार का माहौल: मंजीत
यूपी के लखीमपुर खीरी में सिल्क्यारा सुरंग से बचाए गए श्रमिक मंजीत अपने घर पहुंचे। मंजीत ने कहा मैं उत्तर प्रदेश पुलिस का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मेरा इतना ध्यान रखा। उत्तराखंड सरकार की भी मैं प्रशंसा करता हूं कि मुझे सुरक्षित घर पहुंचा दिया। मेरे घर के लिए इससे बड़ा कोई त्योहार नहीं हो सकता। मंजीत का लखीमपुर खीरी में डीएम, एसएसपी, पुलिस और अन्य अधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

Exit mobile version