गाजियाबाद: दो समुदायों में मारपीट-पथराव, नौ पर एफआइआर, पुलिस तैनात

गाजियाबाद। ट्यूबवेल पर बैठकर गालीगलौज कर रहे दूसरे समुदाय के युवकों का विरोध करना किसान को भारी पड़ गया। आरोपियों ने किसान पर हमला करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों पक्षों के लोग जुटे तो वहां पथराव भी हुआ। मामला अलग समुदायों का होने के कारण इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने इस टकराव के बाद नौ हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गांव में पुलिस तैनात है।

पूरा मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव मछरी का है। गांव के जयवीर सैनी पुत्र सुक्कन सैनी किसान हैं। उनकी गांव में ही ट्यूबवेल हैं। ट्यूबवेल पर आए दिन दूसरे समुदाय के लोग आकर गाली-गलौज और अश्लील बातें करते हैं, जिससे खेत पर जाती हुए महिला को परेशानी होती है। बुधवार देर शाम उनकी ट्यूबवेल पर गांव के ही इस्माइल, फैजान और अमरेज बैठकर गाली-गलौज कर रहे थे। काफी देर तक जब वे ट्यूबवेल से नहीं गए तो जयवीर ने उनका विरोध किया। वहां से जाने के लिए कहा। आरोप है कि इससे आरोपी भड़क गए और मारपीट शुरू कर दी। शोर सुनकर बीच-बचाव कराने जब जयवीर के परिजन आए तो हमलावरों ने फोन करके नौ- दस साथियों को मौके पर बुला लिया, जो लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंचे और हमला बोल दिया। धारदार हथियार के वार से जयवीर गंभीर रूप से घायल हो गए। बचाव में जयवीर के स्वजन ने लात-घुसे चलाए तो आरोपियोें ने उनपर पथराव कर दिया। वहां अफरातफरी मच गई। हंगामे की स्थिति के बीच लोग घबराकर घरों में चले गए।

दो हमलावर मौके से पकड़े
सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस बल गांव में पहुंचा और मामला शांत कराया। मौके पर वीडियोग्राफी भी कराई गई। दो हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जबकि अन्य मौके से फरार हो गए। घटना के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है।

जल्द गिरफ्तारी की कोशिश
एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि जयवीर की शिकायत पर इस्माइल, फैजान, अमरेज, सज्जू, आवेज, नासिर अनस, अलीशेर, आमिर के खिलाफ जानलेवा हमला, बलवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य लोगों के नाम भी मुकदमे में शामिल किये जाएंगे। आरोपितों की तलाश चल रही है। जल्द इनकी गिरफ्तारी होगी।

Exit mobile version