गाजियाबाद: एमबीबीएस डॉक्टर समझकर की शादी, निकला डिलीवरी ब्वाय

गाजियाबाद। वकील युवती से युवक ने खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताकर शादी कर ली। बाद में मामला खुला तो पता लगा कि युवक जोमेटो में डिलीवरी ब्वाय है। इतना ही नहीं पोल खुलने के बाद आरोपी ने पत्नी से अक्सर झगड़ा और मारपीट भी शुरू कर दी। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मेट्रोमोनियल साइट पर एक युवक ने डॉक्टर की यूनिफार्म में अपनी फोटो अपलोड की थी। पेशे से वकील युवती के परिजनों ने उससे संपर्क साधा तो उसने बताया कि वह एमबीबीएस डॉक्टर है। साल 2021 में उनकी शादी कर दी गई। युवती ने बताया कि शादी में तकरीबन 15 लाख रुपये भी मायके वालों ने खर्च किए। जबकि ससुराल में रहने के दौरान कुछ दिन बाद ही उसे पता लगा कि उसका पति डॉक्टर तो दूर, ढंग से पढ़ा-लिखा भी नहीं है। उसका बर्ताव और हरकतें अशिक्षितों जैसी हैं तो युवती ने और जानकारी जुटाई तो सामने आया कि खुद को डॉक्टर बताने वाला उसका पति असल में डिलीवरी ब्वाय है और जोमेटो कंपनी में काम करता है। वह खाने के आनलाइन आर्डर घर-घर पहुंचाता है। पत्नी को यह एहसास हो गया कि आरोपी ने उसकी आंखों में धूल झोंककर शादी की थी।

फिर शुरू कर दिया उत्पीड़न
युवती ने वन स्टॉप सेंटर में शिकायत करके बताया कि उसकी हकीकत सामने आने के बाद भी दिल पर पत्थर रखकर धोखे को भी अपनी किस्मत का लिखा मानकर इसे बर्दाश्त करने का प्रयास किया। लेकिन, जब उसकी पोल खुल गई तो उसने अपना असली रंग भी दिखा दिया। युवती का आरोप है कि वह जरा-जरा सी बात पर उसे पीटने लगा। दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ। पानी जब सिर से ऊपर जाने लगा तो उसे वन स्टॉप सेंटर में आकर शिकायत करनी पड़ी।

काउंसलिंग से भी नहीं हुआ समझौता
काउंसलर अंजना चौहान ने बताया कि युवती की शादी वर्ष 2021 में हुई थी। दो साल तक लगातार उसकी पिटाई और झगड़े झेलती रही। चार काउंसिलिंग के बाद भी जब समझौते की गुंजाइश नहीं दिखी तब विजयनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Exit mobile version