गाजियाबाद: हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट की बिक्री पकड़ी, नौ पर कार्रवाई की तैयारी

गाजियाबाद। जिले में खाद्य एवं औषधि विभाग ने हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट जब्त किया है। विभाग द्वारा अब तक 30 जगह पर छापेमारी कार्रवाई की गई है जिनमें नौ दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

असिस्टेंट कमिश्नर फूड विनीत कुमार ने बताया कि हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध लगाया है। इसके बाद भी जिले में प्रोडक्टों की बिक्री तेजी से की जा रही है। जिसको लेकर छापे मार कार्रवाई लगातार जारी है। जिले में अब तक 30 जगह पर छापेमारी की गई है जिसमें नौ दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। गाजियाबाद में जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कविनगर, शास्‍त्रीनगर, राकेश मार्ग पर स्थित दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान टीम को एक प्रसिद्ध कंपनी के हलाल प्रमाणित सूप और नूडल्‍स मिले। टीम ने सभी पैकेट्स को सील कर दिया है। टीम ने कई रेस्‍टोरेंट पर भी छापा मारा। हालांकि इस दौरान कोई हलाल सर्टिफाइड उत्‍पाद नहीं बरामद हुआ। छापेमारी के दौरान टीम ने तीन नमूनों को सील करके जांच के लिए भेज दिया।

व्यापारियों से की गई अपील
खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी लगातार जिले के दुकानदारों से अपील कर रहे हैं कि वह हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट लोगों को ना बेंचे। यह प्रोडक्ट उनके स्वास्थ्य को लेकर ठीक नहीं है। विभाग ने लोगों से भी अपील की है कि हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें। अगर कहीं हलाल सर्टिफिकेट प्रोडक्ट बेचे जा रहे हों तो वह तत्काल खाद्य एवं औषधि विभाग को सूचना दें।

व्यापारियों में गहमागहमी
यूपी सरकार द्वारा हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्टों पर प्रतिबंध लगाया है। प्रतिबंध लगाई जाने के बाद से खाद्य एवं औषधि विभाग की टीमों ने प्रदेश के सभी बड़े शहरों में छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट ज्यादातर बड़े मॉल में बिक्री किए जाते हैं। सरकार के सख्त निर्देश है कि प्रदेश में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट की बिक्री नहीं की जाएगी। जिसको लेकर बड़े दुकानदारों और माल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

Exit mobile version