गाजियाबाद: शादी का झांसा देकर डॉक्टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप, एम्स से हुई गिरफ्तारी

गाजियाबाद। जिले के कवि नगर थाना क्षेत्र रहने वाली एक युवती ने डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे हरियाणा की एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस ने 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मामले में मुख्य आरोपी को दिल्ली एम्स से गिरफ्तार कर लिया है।

कवि नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने 2 नवंबर को थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। थाने में की गई शिकायत के अनुसार एम्स में डाक्टरी की पढ़ाई व पीएचडी कर रहे हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव मीरपुर के रहने वाले अमित यादव से उसकी शादी तय हुई थी। शादी की तारीख निश्चित नहीं हुई थी उससे पहले ही अमित यादव ने उसका यौन उत्पीड़न किया। युवती का यह भी आरोप है कि डॉ अमित द्वारा कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर उसका यौन उत्पीड़न कर वीडियो बनाया गया था। युवती ने थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाए थे। जब उसने अमित यादव पर शादी का दबाव बनाया तो उसने अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। अमित यादव पर युवती धोखे ने गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी डॉक्टर अमित यादव को एम्स अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुकदमे में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

10 लोगों की हो रही तलाश
एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि एक युवती द्वारा तहरीर दी गई थी जिसमें 11 लोगों पर आरोप लगाया गया था। मुख्य आरोपी अमित यादव को एम्स अस्पताल से गिरफ्तार किया गया है। अमित यादव एम्स अस्पताल से डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा है। इसके अलावा मुकदमे में 10 लोग और शामिल हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

मार्च में पीड़िता के परिजनों से मिला आरोपी
युवती का आरोप है कि मार्च 2023 में उनके पिता से अमित यादव व उनके परिजनों ने संपर्क कर रिश्ते की बात की थी। दोनों परिवारों की सहमति से रिश्ता तय हुआ और जून में तारीख होना तय किया गया। इसके बाद अमित यादव ने बहाना बनाकर रिश्ता आगे टाल दिया और उसका यौनउत्पीड़न करता रहा। बाद में उसने कोल्डिंग में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश करके उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली।

Exit mobile version