कोविड के बाद पहली बार आ रहा त्योहार का आनंद: मोदी

नई दिल्ली। शुक्रवार को बीजेपी कार्यालय पर दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को दीपावली और छठ की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे त्योहार अब ग्लोबल हो रहे हैं। मानव जाति के इतिहास में कोविड काल बेहद दर्दनाक है। जिसकी वजह से कई चीजें बदली हैं। कोविड के बाद पहली बार त्योहार का आनंद आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छठ का पर्व भी अब राष्ट्रीय पर्व बन गया है तो ये और खुशी की बात है। पहले कुछ राज्यों के पर्व ज्यादातर वहीं सीमित रहते थे,लेकिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दुनिया का जैसे-जैसे प्रभाव बढ़ा है उसका एक असर है जैसे नवरात्रि, दुर्गा पूजा अब वैश्विक हो गई है। छठ पूजा भी अब देश के हर कोने-कोने में किया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा वोकल फॉर लोकल के आह्वान को लोगों का समर्थन मिला है। इस एक सप्ताह में 4.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का करोबार हुआ है। ये देश के लिए बहुत बड़ी बात होती है। इससे हर छोटे-मोटे व्यक्ति की कमाई होती है। मैं इसी ताकत के आधार पर कहता हूं कि हम विकसित भारत के संकल्प को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा डीपफेक एक बड़ा संकट है। ये समाज में असंतोष की आग बहुत तेजी से फैला सकता है। इस बारे में हमारे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को शिक्षित करें कि डीपफेक है क्या, कितना बड़ा संकट पैदा कर सकता है और इसके प्रभाव क्या हो सकते हैं, इसको उदाहरण के साथ लोगों को बताया जाए।

मीडियाकर्मियों का हेल्थ चेकअप जरूरी
प्रधानमंत्री ने पत्रकारों के साथ दिवाली मिलन समारोह में कहा मैं अनुभव कर रहा हूं कि छोटी आयु के कुछ पत्रकारों को खोया है। 40 की आयु के बाद मेडिकल चेकअप होना चाहिए। मीडिया समूह के मेडिकल चेकअप को लेकर पीएम ने कहा हम और मीडिया के साथी मिलकर अगर हम कुछ बना सके तो अच्छा रहेगा।

Exit mobile version