कुलगाम में मुठभेड़ जारी, लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर। शुक्रवार को कश्मीर के कुलगाम जिले के समनू गांव में मुठभेड़ में सैनिकों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना ने गुरुवार को सुबह ऑपरेशन शुरू किया था। मारे गए सभी आतंकवादी टीआरएफ और लश्कर से जुड़े बताए जा रहे हैं।

आईजीपी कश्मीर विधि कुमार बर्डी ने बताया कि कुलगाम में कुछ आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में एक खुफिया इनपुट मिला था। तलाशी अभियान के दौरान, एक आतंकवादी ने एक घर से गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए हैं। सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, 9 पैरा (एलिट स्पेशल फोर्स यूनिट), पुलिस और सीआरपीएफ ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार दोपहर को सूचना मिली थी कि समनू इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना है। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के द्वारा सुरक्षा बलों पर फायरिंग की गई। एनकाउंटर अभी भी जारी है। अभी तक 5 लश्कर ए तैयबा के आंतकियों को मुठभेड़ में मारा गया है। मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी हल्का घायल हुआ है। सेना ने फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी रखा है।

26 अक्टूबर को हुआ था आपरेशन
26 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इसके अलावा 22 अक्टूबर को उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकवादी मारे गए थे।

उड़ी से घुसपैठ की कोशिश
कर्नल राघव ने बताया कि उड़ी सेक्टर में एक ही क्षेत्र के माध्यम से बार-बार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। पाकिस्तान इस पार आतंकी भेजकर जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की नापाक कोशिशें कर रहा है। हमारे सुरक्षाबल लगातार नियंत्रण रेखा पर मजबूत सुरक्षा ग्रिड के साथ कड़ी सतर्कता बरत रहे हैं।

Exit mobile version