230 सीटों के लिए एमपी में मतदान शुरू, पीएम ने नए मतदाताओं को दीं शुभकामनाएं

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रदेश के लोगों से सबसे पहले मतदान करने की अपील की है। यहां 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग से पहले मतदान की तैयारी और मॉक पोल शुूरू की गई। मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए सुरक्षा बल तैनात है। वोट डालने पहुंचे लोग मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मतदाता 2533 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।

इस बार चुनाव में कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों की साख दांव पर है। सभी पार्टियों के नेताओं ने अपने अपने प्रॉडक्ट्स में जनता से मतदान करने की अपील की है। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है ताकि निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराया जा सके। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वोट डाला। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बताया सब सच्चाई का साथ देंगे। मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो कहूंगा कि इतनी सीटें आएंगी। जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी। भाजपा के पास पहले पुलिस, प्रशासन और पैसा था, अभी भी कुछ घंटों तक पुलिस, प्रशासन और पैसा है।

पहली बार वोट देने वाले युवाओं को मेरी शुभकामनाएं: पीएम
प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर कहा कि आज मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मुझे विश्वास है कि राज्य के हर क्षेत्र के मतदाता पूरी गर्मजोशी से मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे। इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।

छत्तीसगढ़ सीएम ने की मतदान की अपील
छत्तीसगढ़ में आज होने वाले दूसरे और अंतिम चरण के मतदान पर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा आज बची हुई 70 सीटों के लिए मतदान है। ये प्रजातंत्र का महापर्व है और पर्व मनाने की छत्तीसगढ़ में परंपरा है। कृपया मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें और छत्तीसगढ़ को सजाने संवारने के लिए मतदान करें।

Exit mobile version