खाई में गिरी बस 36 लोगों की मौत, 19 घायल, पीएम ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर। मंगलवार को जम्मू के संभाग के जिला डोडा असार क्षेत्र में बग्गर इलाके के त्रांगल में बस खाई में गिरने से 36 लोगों की मौत हो गई। जबकि हादसे में 19 लोग घायल हो गए। रेस्क्यू कर सभी शवों निकाल लिया गया हैं। खाई की गहराई करीब 300 फिट बताई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा देने की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया बस किश्तवाड़ से जम्मू को जा रही थी। तभी बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास बस अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट खाई में गिर गई। हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई। जबकि 19 लोग घायल हो गए। जिसमें छह लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में कुल 55 यात्री सवार थे। बस ओवरटेक कर रही थी की दौरान अनियंत्रित होकर पलट गई। बस खाई में गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची हालत को देखते हुए एसडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। हादसा भयंकर होने की वजह से बस में सवार यात्री अंदर बुरी तरह से फंस चुके थे। जिन्हें बस काट कर बाहर निकाला गया। गंभीर घायलों को डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख
जम्मू के संभाग के जिला डोडा में बस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए मृतकों को दो लाख और घरेलू को 50 हजार सहायता राशि देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कल बस दुर्घटना के बारे में जानकर आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Exit mobile version