कलेक्शन एजेंट से लूट करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद। स्वाट टीम ग्रामीण जोन व थाना लोनी बोर्डर पुलिस ने कैश लूट की घटना करने वाले 6 शातिर लुटेरे बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूट के 1 लाख 60 हजार रुपये, दो बाइक, 2 तमंचे, 4 कारतूस व चोरी की अन्य दो बाइकें बरामद की है।

6 नवंबर को थाना लोनी बोर्डर पर महेंद्र यादव निवासी माला विजय विहार फेस 1 थाना विजय विहार दिल्ली ने तहरीर दी कि स्कूटी व मोटर साइकिल सवार अज्ञात बदमाशों ने रुपये से भरा बैग छीन लिया। बैग में 4 लाख 50 हजार रुपये थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज घटना का खुलासा करने के लिए टीमों का गठन किया। मंगलवार को स्वाट टीम ग्रामीण जोन व थाना लोनी बोर्डर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस व मैनुअल इनपुट के माध्यम से घटना का खुलासा करते हुए छह बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने एक बदमाश योगेश निवासी अमर कालोनी पूर्वी गोकलपुर थाना ज्योति नगर दिल्ली को पुलिस मुठभेड के बाद 11 नवंबर को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया था। योगेश के पास से लूटे गए रुपयों में से 20 हजार रुपये एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त स्कूटी बरामद हुई थी। योगेश ने पूछताछ में बताया उसके अलावा साथ में 6 और लोग भी घटना में शामिल थे। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल बाकी 6 बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से लूटे गये 1 लाख 60 हजार रुपये, घटना में प्रयुक्त तमंचे, 4 जिन्दा कारतूस, दो बाइकें बरामद की है।

कई दिनों तक रैकी करके की थी लूट
लुटेरों ने पुलिस को बताया कि हम लोग समय समय पर रैकी करते रहते थे, लेकिन पुलिस की चौकिंग के कारण मौका नही लग पाया था। 6 नवंबर को मै योगेश, करन कापड, सचिन यादव, मयंक सक्सेना व अमन एक जगह इकट्ठे हुए थे। हम लोगो ने एक जगह इकट्ठे होकर सलाह की कि संतोष टिंबर वाले के यहां दो से तीन बजे के करीब स्कूटी से कैश कलेक्शन करने वाला व्यक्ति कैश कलेक्शन के लिए आने वाला होगा। हम लोग पहले ही संतोष टिंबर के पास जाकर थोड़ी दूरी पर रैकी करने लगे थे। जिस समय वह वह व्यक्ति कैश कलेक्शन करने के बाद अपनी स्कूटी से संतोष टिम्बर स्टोर इन्द्रापुरी से सहारनपुर दिल्ली रोड से गोल चक्कर दिल्ली की तरफ चला तो पीछा करके मौका पाकर जौहरी एंक्लेव मैट्रो स्टेशन के पास ही रूपयों से भरा बैग छीन कर फरार गए।

पुलिस खंगाल रही आपराधिक रिकार्ड
पकड़े गए गैंग के खिलाफ दिल्ली समेत एनसीआर व लोनी में लूट, झपटमारी व चोरी आदि के कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। ताकि इनके खिलाफ भविश्य में प्रभावी कार्रवाई की जा सके। पुलिस के मुताबिक कोशिश यही रहेगी कि अधिक से अधिक समय तक ये लुटेरे जेल में रहें, ताकि इनमें सुधार की गुंजाइश ज्यादा हो।

Exit mobile version