मुठभेड़ में छात्रा से मोबाइल लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार, लूटा हुआ मोबाइल बरामद

गाजियाबाद। छात्रा से हुई मोबाइल लूट की घटना में शामिल एक बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक बदमाश मौका पाकर फरार हो गया है। पकड़े गए बदमाश के पास से छात्रा से लूट गया मोबाइल चोरी की बाइक, तमंचा और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

जिले की कविनगर थाना पुलिस को सूचना मिली कि छात्रा से मोबाइल लूट करने वाले दो बदमाश बाइक से शहर में घूम रहे हैं। इसी दौरान गोविंदपुरम को आने वाले रोड पर एक बाइक पर सवार दो लोग आ रहे थे। जिन्हें पुलिस ने रोका लेकिन पुलिस को देखकर दोनों बाइक सवार भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने पीछा किया तो दोनों लोगों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है। मुठभेड़ में घायल बदमाश को गिरफ्तार कर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि वह गोविंदपुरम के बालाजी एनक्लेव का रहने वाला पीयूष और बिट्टू है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर गोविंदपुरम इलाके से एक छात्रा के साथ मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था। उसने बताया कि इससे पहले भी उसने कई लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। घटना में जो बाइक इस्तेमाल की वह भी चोरी की है। मोबाइल चोरी करके ग्रामीण इलाकों में लोगों को सस्ते दामों में बेचकर पैसा कमाता है।

3 नवंबर को हुई थी छात्रा से लूट
कवि नगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके में 3 नवंबर को कोचिंग से लौट रही छात्रा आयुषी के साथ मोबाइल लूट की घटना हुई थी। छात्रा से हुई मोबाइल लूट की घटना के बाद से ही पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू करती थी। इससे पहले भी जिले में कई चोरी और लूट की घटनाएं सामने आई है। पुलिस लगातार कार्यवाही भी कर रही है लेकिन इसके बाद भी अपराधियों में बिल्कुल भी खौफ नहीं है।

पांच मुकदमे हैं बिट्टू के खिलाफ
मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश को लेकर एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हुई। जिसमें एक बदमाश पीयूष उर्फ बिट्टू को पुलिस ने गोली मारकर घायल कर पकड़ लिया, दूसरा बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गया। पीयूष उर्फ बिट्टू के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हैं। उसके पास जो बाइक मिली है वह भी चोरी की है और एक तमंचा और कारतूस बरामद किए गए हैं।

Exit mobile version