फर्जी कंपनी बनाकर नौ करोड़ का गबन, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। अजपा परिषद सहकारी आवास समिति की अनुमति लिए बगैर नौ करोड़ के गबन का मामला सामने आया है। इसमें फर्जी कंपनी भी बनाई गई थी। जबकि बाद में रकम जमा कराई गई। इंदिरापुरम पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा सेक्टर-27 के जितेंद्र कुमार ने साल 2018 में 12 लोगों पर धोखाधड़ी समेत अन्य धारा में मुकदमा कराया था। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। इंदिरापुरम पुलिस ने बताया कि 13 अक्तूबर 2018 में वादी जितेंद्र कुमार ने हेमंत शर्मा और संतोष भारद्वाज निवासी कविनगर समेत अन्य पर गलत व फर्जी कागजात से प्रशासकीय कमेटी की अनुमति लिए बिना समिति से फ्लैटों को जालसाजी के तहत षड़यंत्र रचकर बुक कराया था। उसके बाद फर्जी तरीके से नौ करोड़ रुपये का गबन कर लिया।

बेनकाब होने पर नहीं लौटाई रकम
मामले का खुलासा होने पर दोनों ने पैसे नहीं दिए। वादी से गाली गलौज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस जांच में आया कि गिरफ्तार हेमंत शर्मा और संतोष भारद्वाज ने कंस्ट्रक्शन कंपनी और सिक्योरिटी कंपनी बनाकर खाते में नौ करोड़ अपने एक रिश्तेदार से जमा करा लिए थे।

कई अन्य के फंसने की अटकलें
डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम जोन का कहना है कि दोनों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जांच में उन सभी पर काम हो रहा है। जांच में जो भी लोग कसूरवार सामने आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। फिलहाल जो आरोपी सामने आए, उनकी गिरफ्तारी की गई है।

Exit mobile version