30 लाख रुपए की पंजाब ब्रांड की शराब पकड़ी, तस्कर गिरफ्तार

गाजियाबाद। मंगलवार को क्राइम ब्रांच पुलिस ने पंजाब ब्रांड की अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले एक अन्तर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार करके एक ट्रक में भारी 30 लाख रुपए कीमत की 475 पेटी शराब बरामदकी है। क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार की गई अभियुक्त से पूछताछ जारी है।

क्राइम ब्रांच को मुख्य द्वारा सूचना मिली कि एक बिना नंबर प्लेट के ट्रक में शराब तस्करी की जा रही है। जिसको लेकर गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने जिले के मसूरी थाना क्षेत्र में एक बिना नंबर प्लेट का ट्रक रॉक तो देखा उसमें 475 पेटी शराब रखी हुई है। बरामद 475 पेटी शराब अंग्रेजी ब्रांड की है और इसकी कीमत बाजार में 30 लख रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार शराब तस्कर ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया। वह 10वीं पास है और ट्रक ड्राइविंग का काम करता, लेकिन ट्रक ड्राइविंग में आमदनी नहीं हो पाती थी। जिसकी वजह से उसे दिक्कत होती थी। ज्ञानेंद्र की मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले मुकेश और राहुल से हुई थी। इसके बाद वह शराब की तस्करी करने लगा। ज्ञानेंद्र ने बताया कि वह इस शराब की खेत को भी पंजाब से ट्रक में रखकर बिहार के मुजफ्फरपुर ले जा रहा था।

तस्कर ज्ञानेंद्र पर दर्ज है तीन मुकदमें
डीसीपी क्राइम ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर ज्ञानेंद्र के खिलाफ बिहार राज्य में दो गाजियाबाद में एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने अभी बताया कि ज्ञानेंद्र ने बताया कि बिहार में सरकार द्वारा शराबबंदी की वजह से वह पंजाब वह अन्य प्रदेशों से बाहर शराब की तस्करी करके ले जाकर लोगों को सप्लाई करते हैं। जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा होता है।

ट्रक ड्राइवर से शराब तस्कर बना ज्ञानेंद्र
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ज्ञानेंद्र दसवीं पास है और मैं ट्रक ड्राइविंग का काम करता है। ट्रक ड्राइविंग करके उसे कम पैसे मिलते थे। जिसके वजह से वह शराब की तस्करी करने में शामिल हो। शराब की तस्करी की वजह से ज्ञानेंद्र पर बिहार में भी दो मुकदमे दर्ज हुए जबकि एक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दर्ज है।

Exit mobile version