केरल ब्लास्ट में घायल मासूम ने दम तोड़ा, मरने वालों संख्या पहुंची तीन

केरल। केरल के कलामासेरी स्थित कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान हुई सीरियल ब्लास्ट में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। विस्फोट में घायल हुई एक 12 साल की मासूम बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले दो लोगों की मौत हुई थी। सीरियल ब्लास्ट को लेकर सरकार भी गंभीर है।

कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के संबंध में तिरुवनंतपुरम में सचिवालय के मुख्यमंत्री सम्मेलन हॉल में केरल मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक जारी है। बैठक में मुख्यमं त्रीपिनाराई विजयन ने बताया कि सीरियल ब्लास्ट की जांच एडीजी कानून एवं व्यवस्था के नेतृत्व में की जाएगी इस जांच दल में करीब 20 सदस्य शामिल होंगे। सीरियल ब्लास्ट को लेकर एडीजी लॉ ओं ऑर्डर अजीत कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने कोडकारा थाने में सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले व्यक्ति ने दावा किया है कि उसने ही सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया। सीरियल ब्लास्ट करने के पीछे क्या वजह है यह अभी सरेंडर करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को नहीं बताया है। वहीं पूरे मामले पर केरल के डीजीपी अशोक दरवेश साहेब उसने बताया कि शुरुआती जांच में जानकारी मिली है कि बम आईईडी टिफिन बॉक्स में प्लांट कर कन्वेंस सेंटर के अंदर रखा गया था। फिलहाल पूरे मामले की आठ स्पेशल टीमें जांच कर रही है। वही डीजीपी ने केरल के लोगों से अपील किया कि वह सोशल मीडिया पर भड़काऊ और हिंसक सामग्री ना फैलाएं ऐसा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल पहुंची केरल की स्वास्थ्य मंत्री
कलामासेरी विस्फोट में घायलों की स्थिति देखने केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज अस्पताल पहुंची जहां उन्होंने बताया ने बताया हमारे पास विभिन्न अस्पतालों में 17 लोग भर्ती हैं। उनमें से 12 प्ब्न् में हैं, 4 लोग गंभीर हैं, उनमें से 3 वेंटिलेटर पर हैं। हम हर संभव सहायता दे रहे हैं। पुलिस को कार्रवाई करने दें, वे सभी सवालों का जवाब देंगे।

एक आरोपी ने किया सरेंडर
केरल में कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में कोच्चि के रहने वाले एक डोमिनिक मार्टिन नाम के व्यक्ति ने कोडकारा थाना में सरेंडर किया। मार्टिन कोडकारा पुलिस स्टेशन पहुंचा और बताया कि उसने बम रखा था। पूछताछ के दौरान उसने विरोधाभासी बयान दिए। पुलिस ने बताया कि मार्टिन ने ब्लास्ट से पहले फेसबुक पर लाइव भी किया था।

केरल पुलिस की चूक है ब्लास्ट: नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोच्चि पहुंचे। कलामासेरी ब्लास्ट में 3 को लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से ज्यादा घायल हैं। केरल के बीजेपी अध्यक्ष इसे लेकर केरल पुलिस पर सवाल खड़े किए थे।
कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर में ब्लास्ट पर केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरंद्रन ने कहा, इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसके लिए राज्य और केंद्रीय दोनों एजेंसियों को शामिल किया जाना चाहिए। 10-15 साल पहले भी कलामासेरी में बम ब्लास्ट हुआ था। ये केरल पुलिस की चूक है।

Exit mobile version