प्रमोद हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, बायें पैर में लगी गोली

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव में किसान प्रमोद कसाना हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद दिखाई है। इसी कांड में हथियारों की सप्लाई करने वाले दो अन्य बदमाश भी पुलिस ने पकड़े हैं।

पुलिस के मुताबिक महमूदपुर गांव में प्रवीन और एक बदमाश ने किसान प्रमोद की हत्या से पहले सुबह 11 बजे उसके शाम पांच- छह बजे दो बार रेकी की थी। उसी दौरान बदमाशों ने योजना के तहत प्रमोद के घर के आसपास डेरा डाल लिया। प्रधान पति कपिल कसाना के कहने पर गांव के एक बदमाश से प्रमोद को फोन पर खेत की तरफ बुलाया। वहां बदमाशों ने घेरकर प्रमोद को ताबड़तोड़ गलियों से भून दिया था। पहली गोली सचिन नाम के बदमाश ने दूसरी गोली प्रवीन और तीसरी गोली फरीदाबाद के बदमाश ने मारी थी।

महीनाभर पहले खरीदे हथियार
पुलिस का कहना है कि पूछताछ में पता लगा कि गांव में रहने वाले गौरव ने एक महीने पहले बागपत के अहेड़ा से 60 हजार रुपये में हथियार खरीदकर सनी को दे दिया था। पुलिस के मुताबिक, गौरव, सनी और प्रवीन ने योजना को आगे बढ़ाकर फरीदाबाद के बदमाशों से बातचीत की। शुक्रवार को डीसीपी की एसओजी टीम ने प्रवीन को गिरफ्तार कर उससे अवैध हथियार बरामद कर लिया। दोपहर में टीलामोड़ पुलिस उसे न्यायालय में लेकर जा रही थी। डीमार्ट के सामने शाम करीब चार बजे उसने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन ली। इसके बाद खाली मैदान में भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी करके उसे रुकने की चेतावनी दी लेकिन उसे पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बाएं पैर में गोली मार दी। उधर, पुलिस ने प्रवीन के अलावा रेकी करने वाले टीलामोड़ के सौरभ, गौरव और सनी को गिरफ्तार कर लिया है।

दो बदमाशों पर 50 हजार का इनाम
डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि गौरव, सौरभ, सनी और प्रवीन को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे अवैध हथियार बरामद हुआ है। फरीदाबाद के दो बदमाश सचिन और सुमित के नाम सामने आए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए 25000-25000 रुपये का इनाम घोषित हुआ है। अभी तक प्रमोद हत्या कांड में प्रधान अर्चना कसाना के पति कपिल कसाना समेत पांच बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बाकी की तलाश जारी है।

Exit mobile version