माछिल सेक्टर सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए 5 आतंकी, हाइअलर्ट

जम्मू कश्मीर। कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पुलिस और सेना घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पांच अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया। कुपवाड़ा पुलिस द्वारा खुफिया इनपुट के आधार पर शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में पांच आतंकवादियों को मारा गया है। मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त करने में कश्मीर पुलिस जुटी हुई है।

मुठभेड़ स्थल से पांच एके राइफल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इलाके की व्यापक तलाशी की जा रही है। कश्मीर पुलिस ने ट्यूटर एक्स पर पोस्ट कर बताया कि माछिल सेक्टर में शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं। दो आतंकी पहले मारे गए थे। 10 अक्टूबर को सेना के जवानों ने शोपियां जिले में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

फिर किया सीज फायर का उल्लंघन
पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन कर जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीमा बीएसएफ की चौकियों पर गोलीबारी की। भारतीय जवान भी चीज फायर के उल्लंघन का पाकिस्तान को करारा जवाब दे रहे हैं। बीएसएफ की चौकी पर पर मोर्टार अटैक भी हुआ है,लेकिन वह दीवार में फंस गया। जम्मू में पांच भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में 1 बीएसएफ जवान और 4 नागरिक घायल होने की खबर भी सामने आई है। पाकिस्तान की ओर से पिछले 9 दिनों में यह दूसरा सीजफायर उल्लंघन है। 17 अक्टूबर को अरनिया सेक्टर में ही पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे।

इलाके में हाइअलर्ट जारी, घरों में लोग
पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी होने के बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों को घरों में रहने और बिजली के बल्ब बंद करने की हिदायत दी गई है। अरनिया में एक स्थानीय महिला ने मीडिया न्यूज़ एजेंसी को बताया रात 8 बजे से गोलीबारी शुरू हुई। बहुत ज्यादा गोलीबारी हुई। ऐसी घटना 4-5 साल बाद हुई है। सभी लोग अपने घरों के अंदर हैं। जम्मू-कश्मीर आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान रेंजरों द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ चौकियों पर अकारण गोलीबारी शुरू करने के बाद विस्फोट की आवाज सुनी गई। जम्मू और कश्मीररू पाकिस्तान ने आरएस पुरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी है।

Exit mobile version