राहुल बोले: अडानी ने 20 नहीं 32 हजार करोड़ का किया है घोटाला

नई दिल्ली। बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा और बिजनेसमैन गौतम अडानी पर जमकर निशान साधा। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने फाइनेंशियल अखबार में छपी एक रिपोर्ट को भी दिखाते हुए भाजपा व अडानी ग्रुप गंभीर आरोप लगाए।

फाइनेंशियल अखबार में छपी एक रिपोर्ट को दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने पहले 20 हजार करोड़ की बात की थी और सवाल पूछा था। यह पैसा किसका है कहां से आया पता लगता है। 20000 करोड़ का फिगर गलत था, उसमें 12000 करोड़ और ऐड हो गए हैं तो अब टोटल फिगर 32000 करोड़ का हो गया है। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक वह कोयला हिंदुस्तान पहुंचता है। उसका रेट बदल जाता है और डबल हो जाता है। ऐसे तकरीबन 12000 करोड रुपए अडानी ग्रुप ने हिंदुस्तान की जनता के पॉकेट से निकला है। राहुल ने कहा कि अब पता लगता है कि इसका कारण अडानी जी है तो हिंदुस्तान के नागरिकों को यह समझना है की जो आपका बिजली का बिल बढ़ता जा रहा है। इसमें से 12000 करोड रुपए आपकी जेब में से सीधा अडानी ने लिया है। यह सिर्फ मैं नहीं कह रहा हूं यह दुनिया का एक सबसे जरूरी फाइनेंशियल न्यूज पेपर कह रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बहुत ही इंटरेस्टिंग बात है हिंदुस्तान की मीडिया एक सवाल नहीं पूछता। बिजली का मामला है। गरीबों का मामला है। सीधी चोरी का मामला है। मगर हिंदुस्तान में किसी भी अखबार को किसी भी मीडिया चौनल को इसमें इंटरेस्ट नहीं है।

मोदी पर अडानी को बचाने का आरोप
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा, कहा कि अडानी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। प्रधानमंत्री चुप क्यों है। राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की सहमति के बिना ऐसा नहीं हो सकता। इतने बड़े मामले पर प्रधानमंत्री कोई टिप्पणी क्यों नहीं करते। इसके अलावा राहुल ने जांच एसईबीआई बारे में कहा कि एसईबीआई ने सरकार से कहा कि हमें डॉक्यूमेंट नहीं मिल रहे, लेकिन फाइनेंशियल अखबार को डॉक्यूमेंट कहां से मिल गए। इससे साफ पता चलता है बड़े पदों पर बैठे लोगों से कहीं न कहीं संरक्षण अडानी ग्रुप को मिल रहा है।

एमपी में भी बिजली सब्सिडी देगी कांग्रेस
ाहुल गांधी ने कहा कि कोयले के दाम को बढ़ाकर भारत में बिजली महंगी की गई है। कांग्रेस कर्नाटक में पहले से ही लोगों को बिजली सब्सिडी दे रही है। मध्य प्रदेश में भी हम लोगों को बिजली सब्सिडी देने वाले हैं। आपका बिजली का बिल जो बढ़ रहा है उसका सीधा पैसा अडानी की जेब में जा रहा है।

Exit mobile version