इजराइल के लिए सभी उड़ानें 18 अक्टूबर तक रद्द

नई दिल्ली। इजराइल व हमास युद्ध के चलते एयर इंडिया ने 18 अक्टूबर तक इजराइल जाने वाली सभी उड़ाने रद्द की कर दीं हैं। इससे पहले यह उड़ने 14 अक्टूबर तक रद्द की गई थी। हालांकि इजराइल में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिएआपरेशन अजय जारी रहेगा।

आमतौर पर एयर इंडिया दिल्ली से इजराइल के लिए आर्थिक केंद्र तेल अवीव के लिए हफ्ते में 5 दिन उड़ानों का संचालन किया जाता था। एयरलाइन के अधिकारियों की माने तो यह उड़ानंे सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को संचालित की जाती थी। युद्ध को देखते हुए 7 अक्टूबर को पहली बार एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक के लिए सभी उड़ाने रद्द की थी, लेकिन इजराइल-हमास युद्ध के हालातों को देखते हुए उडा़नें 18 अक्टूबर तक पूरी तरह से रद्द कर दी गई हैं। इजराइल- हमास अब तक 1200 इजराइली, 1500 से अधिक फिलिस्तीन के मारे जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। इजराइल की सेना हमास पर लगातार जवाबी कार्यवाही कर रही है।

आपरेशन अजय रहेगा जारी
एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि इजराइल में फंसे लोगों को भारत सुरक्षित लाने के लिए आपरेशन अजय चलाया जा रहा है। इन विशेष उड़ानों का संचालन जारी रहेगा। यह उडा़नें जारी रहेंगी। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक करीब 400 से ज्यादा भारतीयों को वापस भारत लाया जा चुका है। दूतावास से लगातार संपर्क किया जा रहा है। ताकि भारत लौटने का इच्छुक कोई भी नागरिक वहां छूटने न पाए।

गाजा की बिजली-पानी ठप
इजराइल ने गाजा पट्टी की बिजली और पानी सप्लाई बंद कर दी है। यह भी संदेश भेजा गया है कि बंधक बनाए गए इजराइली नागरिकों को रिहा कर दिया जाए। वहीं गाजा को खाली करने का अलर्ट भी जारी किया गया हैै। कोई अपने परिवार के साथ वाहन तो कोई पैदल ही वहां से निकल रहा है। जबकि इजराइली सेना के टैंक गाजा में प्रवेश कर चुके हैं। माना जा रहा है कि इस बार इजराइल आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

Exit mobile version