शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के अलशिपोरा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकी मारे जाने की खबर सामने आ रही है। सूत्रों ने बताया कि सेना और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की जानकारी कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है।

इससे पहले सेना ने कुलगाम जिले की कुज्जर इलाके में एक घर में छिपे दो आतंकवादियों को को मार गिराया था। आज मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर के मोरीफत मकबूल व जाजिम फारुक उर्फ अबरार के रूप की है। आतंकी फारूक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। सेना और आतंकवादियों के बीच हो रही मुठभेड़ को लेकर पुलिस और सेना के अधिकारियों ने इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की है। पुलिस ने अपील की है अगर कोई कहीं संदिग्ध दिखे तो चुपचाप सूचना दें।

ड्रोन से नजर रख रही सेना
सूत्रों ने बताया मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद भी सेन का सर्च ऑपरेशन इलाके में जारी है। सेना अब ड्रोन कैमरे से आतंकियों की निगरानी कर रही है। अलशिपोरा इलाके के अलावा आसपास क्षेत्रों में लगातार सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सेना को यहां घरों में आतंकी छिपे होने की अभी भी आशंका है। एडीजीपी कश्मीर ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा है महिलाओं और बच्चों, निहत्थे पुलिसकर्मियों और बाहरी मजदूरों सहित निर्दाेष नागरिकों को निशाना बनाकर, आतंकवादी घाटी में शांति लाने के हमारे प्रयासों को नहीं रोक सकते। हमारा सीटी ऑपरेशन कश्मीर के सभी 3 क्षेत्रों में एक साथ जारी रहेगा, खासकर विदेशी आतंकवादियों के खिलाफ।

फारूक ने थी कश्मीरी पंडित संजय की हत्या
कश्मीरी पुलिस के सूत्रों ने बताया 25 फरवरी को कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या की गई थी। संजय शर्मा अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे। इस दौरान आतंकवादी फारूक ने उन्हें निशाना बनाते हुए उनकी हत्या कर दी। फारूक के अलावा संजय की हत्या करने में मोरीफत मकबूल भी शामिल बताया जा रहा था। आज दोनों आतंकवादी सेना की मुठभेड़ में मारे गए।

Exit mobile version