लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटर शशांक के दोस्तों से NIA ने की पूछताछ

गोरखपुर। पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड से चर्चा में आए लॉरेंस विश्नोई और बिंबीहा गैंग से जुड़े गैंगस्टर शशांक पाण्डेय के दोस्तों से गोरखपुर में एनआईए ने पूछताछ की। एनआईए की टीम पुलिस फोर्स के साथ कैंट क्षेत्र के सिंघड़ियां आदर्श नगर व मालवीय नगर पहुंची। आदर्श नगर में जांच एजेंसी ने शशांक पाण्डेय के पड़ोसियों से पूछताछ की। वहीं मालवीय नगर के रहने वाले अमन व शमसुद्दीन नाम के दो युवकों से भी पूछताछ की गई।

गोरखपुर में पूछताछ के बाद एनआईए की टीम उत्तर प्रदेश के कुशीनगर को लिए रवाना हो गई। टीम ने गोरखपुर के अलावा यूपी के कई जिलों में भी छापेमारी कर खालिस्तानी आतंकी नेटवर्क की तलाश की। सूत्रों की माने तो शशांक का लिंक उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब के बड़े गैंगस्टरों के साथ है। चर्चा यह भी है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शशांक एक-47 बंदूक खरीदने के मामले में जेल भी जा चुका है।

पहचान छिपाकर करता है वारदात
मूल रूप से बिहार के रहने वाले शशांक को पंजाब पुलिस ने 24 जुलाई को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान शशांक के पास से करीब 8 पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए थे। शशांक के अलावा उसके तीन और साथियों को भी पंजाब पुलिस ने पकड़ा था। शशांक अलग-अलग प्रदेशों में अपनी पहचान छिपाकर घटनाएं कर चुका है। शशांक के अलग-अलग प्रदेशों में गैंगस्टरों से तार जुड़े होने के कारण पूरे मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी कर उसके करीबियों से पूछताछ की है। पूछताछ में अभी क्या-क्या सुराग हाथ आए हैं, यह एजेंसी ने फिलहाल गोपनीय रखा है।

ऐसे हुई लॉरेंस से मुलाकात
शशांक के पिता नित्यानंद करीब 10 साल पहले नौकरी की तलाश में गोरखपुर आए थे। यहां आदर्श नगर स्थित एक बंद नमकीन फैक्ट्री में रहने लगे। कुछ सालों बाद नित्यानंद की मौत हो गई। नित्यानंद की मौत के बाद शशांक कभी पंजाब कभी दिल्ली तो कभी अन्य प्रदेशों में रहने लगा। पंजाब में शशांक की मुलाकात गोल्डी व लॉरेंस विश्नोई से हुई। इसके बाद शशांक इन दोनों के लिए काम करने लगा।

मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल होने की चर्चा
शशांक पंजाब के चर्चित गायक व कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस ने जून में दो दोस्तों के साथ गिरफ्तार किया था। शशांक अपने साथियों के साथ मिलकर गोल्डी और लॉरेंस बिश्नोई के लिए असलहा भी सप्लाई करता था। वह हरदीप गिरोह से भी जुड़ा और कई वारदातों को अंजाम दिया था।

Exit mobile version