कांग्रेस का ठेका अब अर्बन नक्सलियों के पास… भोपाल में बोले पीएम मोदी

File photo

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधने के साथ-साथ अपने सरकार में किए गए विकास कार्यों का भी जिक्र किया। साथ ही पीएम मोदी ने महिला आरक्षण बिल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन ने मजबूरी में बिल का समनर्थन किया है। घमंडिया गठबंधन के नीयत में खोट है, आने वाले टाइम में कोई चाल चलेगी।’

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे प्रेरणा पुंज पं. दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिवस है। उन्होंने सुशासन को अंत्योदय से जोड़कर देखा। अंत्योदय की यही प्रेरणा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास… इस मंत्र में पं. जी का चिंतन है। यह हमें प्रेरित करती है। बीते 9 साल में हमने जो भी योजना बनाई, उनके मूल में यही भावना है। भाजपा ने गरीबों, महिलाओं, शोषितों, वंचितों, एससी, एसटी, ओबीसी को विकास का सबसे बड़ा लाभार्थी बनाया है। वंचितों को वरीयता की गारंटी मोदी ने दी है, उसे हमने एक के बाद एक कदम उठाकर पूरा किया है। हमने गरीब का जीवन बेहतर करने के लिए प्रयास किए, प्रमाणित प्रयास किए। समाज में जो अभाव था, उसे दूर किया।

पीएम ने कहा कि मैं आपसे एक बात पूछूं? आपको पता है न कि कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया था। मैं फिर आपसे पूछूंगा कि 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा किसने दिया था? क्या कांग्रेस ने अपना वादा पूरा किया? मैं आपको एक और आंकड़ा बताना चाहता हूं। 13.5 करोड़, यह मध्यप्रदेश की कुल आबादी से भी ज्यादा है। भाजपा सरकार के 5 साल में ही देश में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह सुनकर आपको आनंद होता है, उत्साह बढ़ता है, हम अपना काम पूरा कर रहे हैं कि नहीं कर रहे। यह मोदी की गारंटी का नतीजा है। जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है, तो वो जमीन पर उतरती है। घर-घर पहुंचती है। हर लाभार्थी तक पहुंचती है। याद रखिएगा, मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी।

कांग्रेस न तो खुद को बदलना चाहती है न देश को बदलने देना चाहती
उन्होंने कहा कि बीजेपी वंदे भारत ट्रेनें ला रही है। रानी दुर्गावती रेलवे स्टेशन की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है। कांग्रेस को यह नहीं पच रहा है। भारत का अपना संसद भवन बना है। कांग्रेस के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। भारत कुछ भी अच्छा करे लेकिन कांग्रेस को यह पसंद नहीं है। देश की इज्जत बढ़ने पर आपको खुशी होती है कि नहीं। उन्होंने एमपी के लोगों से कहा कि आपको खुशी होती है लेकिन कांग्रेस को नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस न तो खुद को बदलना चाहती है न देश को बदलने देना चाहती है।

कांग्रेस में अर्बन नक्सलियों की चल रही है
पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन सनातन को खत्म करना चाहता है। कांग्रेस के जमीन से जुड़े नेता मुहं पर ताला लगाकर बैठ गए हैं। कांग्रेस पहले बर्बाद हुई, बैंक करप्ट हुई और अपना ठेका दूसरों को दे दिया है। कांग्रेस को अब कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे। कांग्रेस अब कंपनी बन गई है। कांग्रेस का ठेका अर्बन नक्सलियों के पास है। कांग्रेस अब अर्बन नक्सलियों से चल रही है। इसलिए कांग्रेस जमीन पर भी खोखली हो रही है।

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला
पीएम मोदी ने कहा कि एमपी से निकले महान लोगों ने हमें यहां तक पहुंचाया है। यह त्याग बीजेपी के हर कार्यकर्ता को प्रेरित करता है। मध्यप्रदेश सिर्फ बीजेपी के विचार का नहीं, विकास का भी महत्वपूर्ण विजन केंद्र है। विकास यात्रा में एमपी की भूमि की भूमिका और महत्वपूर्ण हो गई है। एमपी में बीजेपी सरकार के 20 साल पूरे हो गए हैं। इस बार के चुनाव में जो युवा पहली बार वोट डालेंगे। उन्होंने बीजेपी की सरकार को ही देखा है। ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि एमपी में कांग्रेस का वो बुरा शासन नहीं देखा है।

एमपी के लोगों ने बीजेपी को विशेष आशीर्वाद दिया है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल के जंबूरी मैदान में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित कर रहे हैं। संबोधन के साथ ही उन्होंने पूछा है कि एमपी के मन में क्या है। एमपी को देश का दिल कहा जाता है। बीजेपी के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव कुछ विशेष ही रहा है। जनसंघ के जमाने से आज तक बीजेपी को एमपी के लोगों ने भरपुर आशीर्वाद दिया है।

29 सीटों पर जीत का दिलाया संकल्प
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी अपनी मां, इसके दूध का लाज रखना। इस बार एमपी की 29 सीटों को हम लोकसभा चुनाव जीतेंगे। हमलोग इस बार संकल्प लेकर जाएंगे कि हर बूथ को जीतेंगे। सीएम ने कहा कि मेरे साथ सभी लोग संकल्प लीजिए कि बीजेपी को रिकॉर्ड वोटों से जीताएंगे।

Exit mobile version