राहुल गांधी को असदुद्दीन ओवैसी की चुनौती, मेरे खिलाफ हैदराबाद से लड़ो चुनाव

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती दी। ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद को देश की सबसे पुरानी पार्टी के शासन में ध्वस्त किया गया था।

ओवैसी ने कहा, ‘मैं आपके नेता (राहुल गांधी) को वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती देता हूं। आप बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, ज़मीन पर आइए मुकाबला करेंगे। कांग्रेस के लोग बहुत बातें करेंगे, लेकिन मैं तैयार हूं…यही कांग्रेस थी जब बाबरी मस्जिद और सचिवालय की मस्जिद गिराई गई।’ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद को सबसे पुरानी पार्टी के शासन में ध्वस्त कर दिया गया था।

सपा-आरजेडी मुसलमानों का नाम लेने
AIMIM चीफ ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और लालू यादव की पार्टी (आरजेडी) के नेता संसद में मुसलमानों का नाम लेने से डरते हैं। मैंने खड़े होकर कहा कि मुस्लिम और ओबीसी महिलाओं को भी आरक्षण मिलना चाहिए… वे मुझसे कहते रहते हैं कि मैं महिलाओं के खिलाफ हूं, लेकिन सच्चाई यह है कि आप महिलाओं, ओबीसी और मुसलमानों के खिलाफ हैं। ओवैसी ने कहा, “बीजेपी नेता कहते हैं कि एआईएमआईएम के दो नेताओं ने संसद में महिला आरक्षण बिल के खिलाफ वोट किया, लेकिन हम दोनों ने पूरे संसद को हिलाकर रख दिया। संसद में 450 वोट बिल के पक्ष में पड़े, दो वोट खिलाफ में पड़े. स्पीकर साहब ने कहा, ओवैसी साहब आप दो हैं आपके साथ कोई नहीं है, मैंने कहा मेरे साथ अल्लाह है। हमारे साथ अल्लाह है। हम हवा के साथ चलने वाले लोग नहीं है, हम हवा के खिलाफ चलने वाले लोग हैं। हम तूफानों में कश्ती चलाएंगे, आप हमें सिखाएंगे।”

लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “हम सब ने देखा कि एक बीजेपी सांसद (रमेश बिधूड़ी) संसद में एक मुस्लिम सांसद (दानिश अली) को गाली देता है। लोग कह रहे हैं कि उन्हें संसद में यह सब नहीं कहना चाहिए था, वे कह रहे हैं कि उनकी भाषा बहुत ही खराब थी। यह है उस जनता का प्रतिनिधि जिसके लिए आपने वोट दिया था… वह दिन दूर नहीं जब देश की संसद में किसी मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी…। अब आपका ‘सबका साथ, सबका विकास’ कहां है? यहां के प्रधानमंत्री देश के लिए अब एक शब्द भी क्यों नहीं बोल रहे हैं…।’

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी बीआरएस के खिलाफ नहीं बल्कि बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम के साथ मिलकर लड़ रही है। वे खुद को अलग-अलग पार्टियां कहते हैं लेकिन एकजुट होकर काम कर रहे हैं। वायनाड सांसद ने यह भी दावा किया था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव या एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कोई सीबीआई-ईडी मामले नहीं हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अपने “अपने लोग” मानते हैं।

Exit mobile version