एक घर में 4 शव मिलने से सनसनी, सामूहिक आत्महत्या की आशंका

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में गुरुवार सुबह जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के जानकी नगर में उस समय सनसनी मच गई, जब एक ही परिवार के चार लोगों का शव एक कमरे से मिला। यहां पुरुष का शव जहां फांसी के फंदे पर लटका हुआ था, तो वहीं पत्नी और बेटे-बेटी के मुंह से झाग निकल रहा था। पहली नजर में इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला माना जा रहा है।

जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के महावीरनगर से पुलिस को सूचना दी गई कि एक घर में परिवार के सभी चार सदस्य मरे मिले हैं। मनोज राठौर का शव फंदे से लटका हुआ था, जबकि परिवार के तीन अन्य लोग जमीन पर मरे पड़े थे। उनके मुंह से झाग निकल रहा था। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजने से पहले एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया।

मोहल्ले में रहने वाले जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि मनोज को जानने वाले कुछ लोग आए थे। उन्होंने कहा कि घर का दरवाजा नहीं खुल रहा है। देर तक दरवाजा खटखटाना के बाद जब घर के अंदर पहुंचे तो देखा कि उनकी पत्नी और बच्चों के मुंह से झांक निकल रहा था और मनोज फांसी पर झूल रहे थे। इसके बाद मकान मालिक को सूचना दी गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। यह परिवार 3 महीने पहले जयसिंहपुर से 1800 रुपए प्रति माह के किराए पर रहने आया था और गढ़ कालिका मंदिर के पास दुकान लगाता था।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि एक ही परिवार के चार लोग हैं। मृतक का परिवार गढ़ कालिका मंदिर पर हार फूल का व्यवसाय करता है। कुछ दिन पहले जयसिंहपुर से यहां किराए पर रहने पहुंचा था। अभी मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार सुसाइड कैस लग रहा है, क्योंकि तीन लोगों के मुंह से झाग निकल रहा था।

प्रेम विवाह की बात भी आई सामने
बताया जाता है कि मनोज ने कुछ वर्ष पहले ही ममता से शादी की थी, जो कि पहले से शादीशुदा थी। ममता मनोज के पहले भी एक अन्य व्यक्ति से शादी कर चुकी है और जिन दो बच्चों की आज मौत हुई है वह दोनों बच्चे ममता के पहले पति के थे। इस आत्मघाती मामले में मनोज पर कर्ज होने की बात तो सामने आ रही है लेकिन आत्महत्या के पीछे इस प्रेम विवाह से संबंधित मामला के होने की भी बात कही जा रही है।

Exit mobile version