पॉलीथीन में पैक करके जमीन में गाड़ दी लाश, सरकारी अधिकारी हत्याकांड में अनीस गिरफ्तार

आरोपी अनीस

दिल्ली। दिल्ली के सरोजनी नगर स्थित सर्वे ऑफ इंडिया डिफेंस ऑफिसर कॉम्पलेक्स के सीनियर सर्वेयर महेश कुमार की हत्या मामले में रोंगटे खड़े कर देने वाला खुलासा हुआ है। आरोपी अनीस ने महेश के शव को पांच पॉलिथीन में पैक किया। आरोपी ने महेश के शव को इस तरह पैक किया कि खून की एक बूंद भी बाहर नहीं निकली। इसके बाद फर्श को पक्का करवा दिया।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, महेश कुमार(42) झज्जर (हरियाणा) के मूल निवासी थे। वहीं से रोज कार्यालय आते-जाते थे। वह 28 अगस्त को अचानक गायब हो गए। एसीपी वसंत विहार गरिमा तिवारी की देखरेख में आरके पुरम एसएचओ रविंद्र कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर रामवीर शर्मा, मंजूसा और सुरेंद्र ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस टीम ने सर्वे ऑफ इंडिया में महेश को जानने वाले सभी लोगों से पूछताछ की। इस बीच पुलिस को क्लर्क अनीस पर शक हुआ।

जब CCTV चेक करने की बात कही तो डर गया आरोपी
पूछताछ में अनीस पुलिस को गुमराह करता रहा। आरोपी ने बताया कि 28 अगस्त को महेश उनसे मिलकर चले गए। जाते समय वह अपनी कार की चाबी उन्हें देकर गए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि महेश पैसे लेकर लोगों को नौकरी पर लगवाते थे। लेकिन उनके करीब 67 लाख रुपये लेकर कोई भाग गया। जाते समय कहा था कि रुपये मिलते ही वह आ जाएगें। पुलिस ने आरोपी को सीसीटीवी चेक करवाने के लिए कहा तो वह डर गया। उसने फंसने के डर से जुर्म कबूल कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 28 अगस्त से पहले उसने ऑफिस से छुट्टी ली। उसके बाद वह लाजपत नगर व साउथ एक्स की मार्केट में गया। वहां से उसने छह फुट की पॉलिथीन, फावड़ा और पाइप रिंच खरीदा। उसके बाद दोपहर को महेश को घर बुलाया। महेश दोपहर करीब 12 बजे आरके पुरम सेक्टर-2 स्थित उसके घर पहुंचे। यहां आरोपी ने पाइप रिंच से पीड़ित के सिर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। उसके बाद उन्हें चार बड़े पॉलिथीन में पैक किया। घर की साफ-सफाई कर दी। बॉडी को उसने घर में रखा। बदबू न आए इसके लिए उसने एसी चालू कर दिया।

मकान नंबर 623 की डुप्लीकेट चाबी बनवाकर ऐसे शव को छुपाया
आरोपी ने बताया कि हत्या करने के बाद बाइक से वह अपने घर सोनीपत चला गया। पुलिस को शक न हो इसलिए आरोपी ने अपना फोन भी सोनीपत में ही छोड़ा। 29 अगस्त को वह दोबारा आरके पुरम आया। आरके पुरम सेक्टर-2 में मकान नंबर 623 कंपनी के दूसरे व्यक्ति को मिला था। यहां कुछ काम चल रहा था। आरोपी अनीस ने पीडब्ल्यूडी से धोखे से चाबी ले ली और फिर उसकी डुप्लीकेट चाबी बनवा ली। इसके बाद उसने मकान में पीछे की तरफ स्थित जगह पर शव को जमीन में रखकर उसमें मिट्टी डाल दी और वहां काम कर रहे लोगों से सीमेंट से पक्का करवा दिया।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर 2 सितंबर की रात को फ्लैट में खुदाई करवाई तो करीब एक से डेढ़ फीट नीचे से शव बरामद हुआ। शव को चार पॉलीथिन में लपेटा हुआ था। पुलिस ने आरोपी के पास से दो कार, एक बाइक, हत्या में इस्तेमाल फावड़ा व पाइप रिंच और मृतक महेश से लिए 9 लाख रुपये उधार में से पांच लाख रुपये बरामद किए है।

शादीशुदा महेश को पंसद थी अनीस की गर्लफ्रेंड, तीनों एक ही आफिस में करते थे काम
आरोपी के मुताबिक, 42 साल के महेश कुमार उसकी प्रेमिका पर बुरी नजर रखता था। वो उसके साथ शारीरिक होना चाहता था। इसके अलावा महेश से अनीस ने 9 लाख रुपए लिए थे। महेश वो रूपए उससे बार-बार मांग रहा था और कई बार उसकी बेज्जती भी कर चुका था। ये बात अनीस को बहुत बुरी लगी।

Exit mobile version