प्रोफेसर हत्याकांड: दरोगा की पिस्टल छीनकर भागा आरोपी शाहबाज एनकाउंटर में ढेर

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में प्रोफेसर अलोक गुप्ता की हत्या के मामले में आरोपी शहबाज को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। कोर्ट ले जाते समय आरोपी शाहबाज ने दरोगा की रिवाल्वर छीन कर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने बचाव करते हुए उस पर फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई।

थाना कटरा के मुख्य बाजार में सोमवार देर रात 6 डकैतों ने प्रोफेसर आलोक गुप्ता के घर पर पर हमला बोलते हुए उनकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। विरोध करने और बचने आए पत्नी और उसके बच्चों को भी चाकू से घायल कर दिया था। सभी घायलों को बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के समय स्थानीय लोगों ने आरोपी शाहबाज को पकड़ लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया था।

शाहबाज को कोर्ट लेकर जा रही थी पुलिस
इसके बाद मंगलवार को ही कटरा थाने के दरोगा इतेश तोमर पुलिस टीम के साथ शाहबाज को लेकर कटरा सीएचसी पहुंचे। यहां पर उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। एसपी ने बताया कि शाम होने के चलते न्यायिक अधिकारी से बात कर शाहबाज को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था। इसी बीच शाम करीब 7 बजे लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा थाना क्षेत्र के गांव बतलइया के पास पुलिस वाहन के सामने अचानक गाय आ गई।

दरोगा की पिस्टल छीनकर भागा ‘शाहबाज’, एनकाउंटर!
गाय आने के चलते ड्राइवर ने स्पीड धीमी की तो शाहबाज दरोगा इतेश तोमर की सरकारी पिस्टल छीनकर खेतों की ओर भाग गया। पुलिस वालों ने पीछा किया तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। दरोगा ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। इस फायरिंग में शाहबाज को गोली लग गई और वो घायल हो गया। शाहबाज को लेकर पुलिस तिलहर सीएचसी पहुंची, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक और हत्या में शाहबाज का हाथ
जानकारी के अनुसार सुधीर गुप्ता की तिरपाल की दुकान पर ई-रिक्शा चालक शाहबाज का आना-जाना था। वह तिरपाल व पॉलीथिन की खेप लेकर जाता था। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने कायस्थान मोहल्ला निवासी पेशे से नाई शाहरोज का नाम भी बताया। पुलिस ने उसे भी दबोच लिया। वहीं एसपी ने यह भी बताया कि 23 जनवरी को मोहल्ला कायस्थान में सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष सरताज खां की चाकू मारकर हत्या में शाहबाज का हाथ होने की पुष्टि हुई है।

Exit mobile version