‘बहन-बेटी को छेड़ा तो अगले चौराहे पर यमराज करेगा इंतजार’, सीएम योगी की चेतावनी

File Photo

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि अगर राज्य में कोई महिला उत्पीड़न जैसा अपराध करेगा तो अगले चौराहे पर ‘यमराज’ उसका इंतजार कर रहे होंगे। मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी अंबेडकर नगर में छेड़छाड़ के दौरान दुपट्टा खींच लिए जाने से सड़क पर गिरी कक्षा 11 की एक छात्रा की मोटरसाइकिल की चपेट में आने से हुई मौत के बाद आई है।

सीएम रविवार को मानसरोवर रामलीला मैदान में आयोजित समारोह में 343 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विकास, लोक कल्याण व बिना भेदभाव सभी लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पित और समर्पित है। विकास कार्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। सरकार के साथ यदि नागरिक भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे तो विकास कार्यों में बैरियर बनने वाले स्वत बेनकाब होते दिखेंगे। विकास की परियोजनाओं में बैरियर बनने वालों को बेनकाब करने का काम सरकार भी तेजी से कर रही है।

सीएम आदित्यनाथ ने इस मौके पर अपने संबोधन में कानून और व्यवस्था के लिए एक मजबूत कानूनी प्रणाली के महत्व का उल्लेख किया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि किसी को भी व्यवस्था को बाधित करने के लिए कानून का दुरुपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाए। उन्होंने कहा कि कानून सुरक्षा के लिए है और अगर किसी ने महिलाओं को परेशान करने जैसा अपराध किया है तो ‘यमराज’ अगले चौराहे पर उसका इंतजार कर रहे होंगे।

छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी भागने की कोशिश में पुलिस की गोली से घायल
अम्बेडकरनगर के हंसवर थाना क्षेत्र में छात्रा से छेड़छाड़ और हत्या के मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों ने रविवार को पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश की। मेडिकल के लिए ले जा रही पुलिस की राइफल छीनकर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गए। वहीं लापरवाही के आरोप में थानाध्यक्ष रितेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। हीरापुर बाजार में 15 सितंबर को छात्रा विद्यालय से लौट रही थी। चलती साइकिल से दुपट्टा खींचने पर छात्रा सड़क पर गिर पड़ी थी, इस बीच बाइक के रौंदने से उसकी मौत हो गई थी। पुलिस रविवार को आरोपी शहबाज, अरबाज और फैसल को मेडिकल के लिए ले जा रही थी इसी बीज तीनों ने राइफल छीन फायरिंग की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में शहबाज और फैसल के पैर में गोली लगी जबकि अरबाज का पैर गाड़ी से कूदते समय टूट गया।

Exit mobile version