कांग्रेस MLA की गिरफ्तारी के बाद नूंह में धारा 144 लागू, दो दिन के लिए इंटरनेट बंद

राहुल गाँधी के साथ मामन खान

नूंह। कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह में एक बार फिर टेंशन बढ़ गई है। सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने 16 सितंबर तक इंटरनेट पर बैन कर दिया तो पूरे जिले में धारा 144 लगा दी गई है। इसके अलावा मुस्लिम समुदाय से जुमे की नमाज घरों में पढ़ने की अपील की गई है।

नूंह हिंसा में लगे आरोपों की वजह से मामन खान को राजस्थान के अजमेर से गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। इससे पहले, विधायक को नूंह पुलिस ने दो बार जांच में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन वह उसके सामने पेश नहीं हुए थे। विधायक ने यह कहकर 31 अगस्त तक पुलिस समन का पालन नहीं किया कि उन्हें वायरल बुखार है। मामन को नूंह कोर्ट में पेश किए जाने से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए धारा 144 लगाने का फैसला किया है। लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही है तो सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

एसपी बोले- नूंह हिंसा की साजिश में शामिल थे विधायक
नूंह एसपी नरेंद्र बिजरानिया ने कहा कि विधायक को नगीना के बड़कली चौक हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, वहां आगजनी हुई थी। एक ऑयल मिल में आग लगा दी गई थी। कई लोग घायल हुए थे। विधायक मौके पर कुछ देर पहले तक थे। उन पर लोगों को भड़काने का आरोप है। कई आरोपियों ने बताया कि वो विधायक के लगातार संपर्क में थे। अभी तक जो तथ्य आया है, उसके मुताबिक विधायक साजिश में शामिल थे।

Exit mobile version