ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से चार मजदूरों की मौत

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी। हादसे के बाद प्रशासन ने बिल्डिंग की सील करने की तैयारी शुरू कर दी है, बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंच गया है और निर्माणाधीन प्रोजेक्ट को खाली कराया जा रहा है।

निर्माणधीन बिल्डर परियोजना में 26 मंजिला इमारत का निर्माण हो रहा था। परियोजना निर्माण कार्य में तीन हजार से अधिक श्रमिक लगे हुए हैं। रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह को भी कार्य चल रहा था, लेकिन जैसे ही श्रमिक लिफ्ट पर सवार हुए अचानक लिफ्ट टूटकर नीचे गिर गई। मृतकों की पहचान इस्ताक, अरुण, विपोत मंडल और आरिस के रूप में हुई है। घायलों की पहचान अशुल, अब्दुल कुलदीप, कैफ और अरबाज के रूप में हुई है।

10-11 मंजिल ऊपर से गिरी लिफ्ट
बताया जा रहा है कि यह लिफ्ट दस से ग्‍यारह मंजिल ऊपर से गिरी है। हादसे के समय 9 लोग सवार थे। लिफ्ट की मोटर ऊपर ही रह गई। लिफ्ट टूटकर नीचे गिर गई। नोएडा में सुबह से ही बारिश हो रही है। ऐसे में काम क्‍यों कराया जा रहा था, क्‍या लिफ्ट ओवरलोड थी। इन सब बिंदुओं पर जांच की जाएगी।

सीएम ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हुए हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ जांच कर सख़्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाएं।

Exit mobile version