INDIA गठबंधन ने किया 14 पत्रकार-एंकर का बहिष्कार, जारी की लिस्ट

नई दिल्ली। अब तक हमने राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते तो देखी है लेकिन शायद पहली बार ऐसा होगा कि किसी गठबंधन ने पत्रकारों की लिस्ट जारी की है। विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA ने 14 पत्रकारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि ‘इंडिया मीडिया कमेटी’ द्वारा एक बैठक में फैसला लिया गया है कि इन पत्रकारों/एंकर के शो में वो अपने प्रतिनिधियों को नहीं भेजेंगे।

कांग्रेस पार्टी के नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट इंडिया मीडिया कमेटी के इस फैसले की जानकारी दी। इंडिया मीडिया कमेटी ने गुरुवार दोपहर फैसला किया कि उनकी तरफ से सुधीर चौधरी, अर्णब गोस्वामी सहित कुल 14 पत्रकारों के शो में कोई भी प्रतिनिधि हिस्सा नहीं लेगा।

लिस्ट में शामिल पत्रकार
अदिति त्यागी
अमन चोपड़ा
अमीश देवगन
आनंद नरसिम्हन
अर्णब गोस्वामी
अशोक श्रीवास्तव
चित्रा त्रिपाठी
गौरव सावंत
नविका कुमार
प्राची पराशर
रुबिका लियाकत
शिव अरुर
सुधीर चौधरी
सुशांत सिन्हा

विपक्ष अरसे से साधता रहा है निशाना
हालाँकि यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने भी मीडिया और पत्रकारों पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। पिछले कई सालों से समय समय पर ये मुद्दा उठता रहा है और विपक्ष आरोप लगााता आया है कि कई मीडिया संस्थान और पत्रकार बीजेपी और प्रधानमंत्री के दबाव में काम कर रहे हैं। इसी के साथ ‘निष्पक्ष पत्रकारिता’ और ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ पर भी सवालिया निशान खड़े होते रहे हैं। यहां तक कि विपक्ष ‘गोदी मीडिया’ जैसे व्यंग्योक्ति भी प्रयोग में लाता रहा है जो बाद में काफी प्रचलन में आ गई। इस तरह उसका आरोप रहा है कि प्रतिरोध की आवाज़ को दबाया जा रहा है।

Exit mobile version