सनातन विवाद में उदयनिधि पर NSA लगाने की मांग, मनीष कश्यप की मां का राष्ट्रपति को पत्र

पटना। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि द्वारा सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर सियासी बवाल जारी है। अब बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप की मां मधु देवी ने इस सबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा है। उन्होंने उदयनिधि स्टालिन पर राष्ट्र्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) यानी एनएसए लगाने की मांग की है।

राष्ट्रपति को लिखे पत्र में मनीष कश्यप की मां मधु देवी ने कहा कि उनके बेटे ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की स्थिति पर सवाल उठाए थे। उसकी इतनी सी गलती के लिए दोनों राज्यों की सरकारों ने मिलकर उसपर एनएसए लगा दिया। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री का बेटा उदयनिधि स्टालिन जो तमिलनाडु में मंत्री है, उनके बयान पर तो पूरे देश में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती थी। फिर उनपर एनएसए लगाकर उन्हें जेल में क्यों नहीं डाला जा रहा है।

मनीष कश्यप केस की स्वतंत्र कमेटी से जांच की मांग
इसके साथ ही मधु देवी ने अपने बेटे मनीष कश्यप के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों के साथ जो हुआ था, उसकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी से जांच की जानी चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे को जानबूझकर फंसाया गया है। उसने फरवरी 2023 में तमिलनाडु से ही वायरल हुए वीडियो पर स्टोरी की थी। इन वीडियो को चैनलों ने टीवी पर दिखाया, बिहार के बड़े नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी। मगर एक महीने बाद जब मनीष कश्यप ने इस पर सरकार से सवाल किया तो उसके खिलाफ 6 एफआईआर दर्ज कर दी।

Exit mobile version