Gyanvapi Survey: सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए एएसआई ने माँगा 56 दिन का समय

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में हो रहे ASI सर्वे को पूरा कर रिपोर्ट न्यायल में सौंपने के लिए एएसआई ने वाराणसी कोर्ट से आठ हफ्ते यानी 56 दिन का समय मांगा है। इसके लिए एएसआई टीम की ओर से जिला न्यायालय में आवेदन दिया गया था। इस अर्जी पर वाराणसी कोर्ट में 8 सितंबर को सुनवाई होगी।

जिला जज डॉ. अजय कृष्‍ण विश्‍वेश की अदालत ने एएसआई को ज्ञानवापी परिसर के सर्वे डिटेल रिपोर्ट 2 सितंबर तक पेश करने का आदेश दिया था। सर्वे का काम अभी पूरा न होने के कारण ASI ने ज्ञानवापी का 8 हफ्तों का और समय मांगा है। एएसआई सर्वे की मियाद बढ़ाने की मांग पर जिला जज आठ सितंबर को सुनवाई करेंगे। शनिवार को इस मामले में हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुधीर त्रिपाठी द्वारा मीडिया को बताया गया था कि ‘सर्वेक्षण अभी तक पूरा नहीं हुआ है।’ एएसआई की टीम द्वारा अदालत में सर्वे की प्राथमिक रिपोर्ट दी जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा था कि सर्वेक्षण अभी भी अधूरा है, ऐसे में अंतिम रिपोर्ट एएसआई को अदालत में जमा नहीं करनी चाहिए। उन्होंने एएनआई को बताया कि इस मामले में ऐसी संभावना है कि एएसआई अदालत से समय मांग सकता है।

इससे पहले शनिवार सुबह हिंदू पक्ष के एडवोकेट विष्णु जैन ने कहा, ”ASI की ओर से कोर्ट में सर्वे का समय बढ़ाने को लेकर बात चल रही है। कितने दिन के लिए बढ़ाया जाएगा, ये कोर्ट से ही पता चलेगा। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस फोर्स के रुकने का समय भी अग्रिम आदेश तक बढ़ा दिया गया है।”

आज कोर्ट नहीं आए थे जिला जज
हिंदू पक्ष के वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा कि कोर्ट में इस समय हड़ताल चल रहा है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिला जज के यहां पर कोई दुर्घटना हो गई है। वो भी नहीं आए थे। रिपोर्ट भी तैयार नहीं थी। ADJ फर्स्ट के यहां पर फाइल पुटअप हुई है। इसलिए सुनवाई की तारीख 8 सितंबर दे दी गई है। जिला जज एके विश्वेश खुद ही सुनवाई करेंगे।

Exit mobile version