‘दूसरे धर्म वाले लड़के के साथ क्यों घूम रही…’, व्हाट्सएप से चलता था नेटवर्क; 14 गिरफ्तार

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में पुलिस ने एक धार्मिक वाट्सएप ग्रुप का भंडाफोड़ किया था जो अंतरधार्मिक जोड़ों को निशाना बना रहा था। ‘आर्मी ऑफ़ मेंहदी’ और ‘लश्कर ए आदम’ के वॉट्सऐप ग्रुपों के जरिए मुस्लिम लड़कियों के साथ मित्रता रखने वाले हिंदू युवकों के वीडियो बनाए जाते थे और फिर उन्हें सरेआम में परेशान भी किया जाता है। इसमें कई बार मुस्लिम लड़की से भी बदसलूकी की जाती थी। पुलिस ने तीन लोगों को पहले गिरफ्तार किया था वहीं अब इस मामले में 14 और लोगों को गिरफ्तार किया है।

वडोदरा पुलिस ने एक वायरल वीडियो की छानबीन में दो वॉट्सऐप ग्रुपों का भंड़ाफोड़ किया है। जिसके जरिए से हिन्दू लड़के और मुस्लिम धर्म की लड़कियों की मित्रता को टारगेट किया जाता था। वडोदरा की गोत्री पुलिस ने वीडियो को लेकर मामला दर्ज किया और फतेपुरा इलाके के मुस्तकीम इम्तियाज शेख, पानीगेट इलाके के बुरानवाला नजुमिया सैयद और राजमहल रोड इलाके के साहिल सहाबुद्दीन शेख नाम के तीन युवकों को अरेस्ट किया। पूछताछ की तो पता चला कि मुस्लिम युवतियों से मित्रता करने वाले हिंदू युवको को निशाना बनाते थे। उनके बारे में वे पान, सब्‍जी व ठेले वालों से सूचना पाते थे।

इसके लिए उन्‍होंने इंटरनेट मीडिया पर गुजरात के 500 से अधिक युवकों का ग्रुप बना रखा था। हिंदू युवक की कार व बाइक के नंबर से उसका नाम व पता की पहचान की जाती और उसका पीछा कर मौका मिलने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। वडोदरा व अहमदाबाद के दाणीलिमडा में मुस्लिम युवकों ने मुस्लिम युवती के साथ घूमते पकडे़ गए दो हिंदू युवकों को सरेआम पीट दिया था।

एकमात्र लक्ष्य समुदाय का हीरो बनना
पुलिस के मुताबिक, ग्रुप ने 40 से ज्यादा जोड़ों को निशाना बनाया है। उनका एकमात्र लक्ष्य अपने समुदाय का हीरो बनना था। और तो और उन्हें इस बात का भी गर्व था कि आज उन्होंने अपने समाज की इतनी सारी लड़कियों को बचाया है। कई बार ये लोग वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी करते थे। कुछ मामलों में उन्होंने लड़की के माता-पिता से पैसे भी लिए हैं। कुछ लड़कियों की सगाई भी टूट चुकी है। ऐसी घटना भी सामने आई है कि उनके ही समाज के एक परिवार ने आत्महत्या की कोशिश की है। इसे लेकर पुलिस आरोपियों के खिलाफ शिकायत लेने की दिशा में काम कर रही है। मामले में अब तक 73 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। वहीं, पूरा मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

Exit mobile version