दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 4 km रॉन्ग साइड दौड़ा ट्रक

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर रॉन्ग साइड ड्राइविंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को गैस सिलिंडर से भरा एक ट्रक रॉन्ग साइड चलने लगा। 4 किमी तक वह उल्टी दिशा में फर्राटा भरता रहा। NHAI की सूचना पर पेट्रोलिंग टीम ने ट्रक का पीछा किया और ABES कट के पास रोक लिया। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस को सूचना दी गई। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

मंगलवार को सिलेंडर से भरा ट्रक मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रहा था। नोएडा सेक्टर-62 के पास एक्सप्रेस-वे की मुख्य लेन में ट्रक रुक गया और भारी ट्रैफिक के बीच ट्रक मोड़ लिया फिर उल्टा मेरठ की तरफ दौड़ने लगा। NHAI के कंट्रोल रूम पर बैठी टीम ये नजारा देख हरकत में आ गई। तुरंत NHAI की एक पेट्रोलिंग टीम रवाना की गई। पेट्रोलिंग टीम ने इस ट्रक को ABES कॉलेज के पास रोक लिया। ट्रक करीब 4 किलोमीटर तक विपरीत दिशा में दौड़ता रहा। इसके बाद मौके पर ट्रैफिक पुलिस बुलवाई गई। पुलिस अब ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

माना जा रहा है कि मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रहे इस ट्रक को नोएडा के आसपास मुड़ना होगा, लेकिन वहां एक्सप्रेस-वे का कट नहीं होने की वजह से ड्राइवर ने उसी लेन में ट्रक घुमाकर दौड़ाना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि इस साल जुलाई में दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर उल्‍टी दिशा में आ रहे बस और कार के बीच जोरदार टक्‍कर हो गई थी। इस हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत होने से मातम छा गया था। गलती बस चालक की थी जो गलत लेन में आ रहा था। मरने वाले सभी लोग मेरठ के इंचौली क्षेत्र के धनपुर गांव के रहने वाले थे। ये खाटू श्‍याम के दर्शन करने के लिए जा रहे थे।

Exit mobile version