मुकेश अंबानी ने Jio AirFiber का किया एलान, 19 सितंबर को होगा लॉन्च

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एनुअल जनरल मीटिंग में जियो एयरफाइबर लॉन्च का ऐलान कर दिया है। जियो एयरफार भारत में हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस ऑफर करेगा। कंपनी का मानना है कि जियो एयरफाइबर की मदद से हर घर तक तेज वाई-फाई सर्विस पहुंचेगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम का आयोजन सोमवार को किया गया. कार्यक्रम को कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने संबोधित किया। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत में सबसे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का परिचय कराया। इसमें के वी कामत, केवी चौधरी, अरुंधति भट्टाचार्य, नीता मुकेश अंबानी का परिचय कराया। एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने जियो के ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने बताया कि जियो के एयर फाइबर का इंतजार खत्म हुआ, गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को इसे लॉन्च किया जाएगा।

क्या है जियो की एयर फाइबर सेवा?
जियो एयर फाइबर सेवा के साथ यूजर्स को ब्रॉडबैंड जैसे हाई-स्पीड इंटरनेट का फायदा बिना केबल्स या वायर्स के नेटवर्क के मिलेगा। यूजर्स के सीधे जियो एयर फाइबर डिवाइस को प्लग-इन करना होगा और WiFi हॉटस्पॉट की तरह ही उन्हें ढेरों डिवाइसेज पर जबर्दस्त 5G इंटरनेट स्पीड का फायदा मिलने लगेगा।

मिलेगी 1Gbps तक इंटरनेट स्पीड
नई जियो एयर फाइबर सेवा काफी हद तक वैसे ही काम करेगी, जैसे अभी WiFi हॉटस्पॉट करते हैं। यह पोर्टेबल होगा और इसे स्मार्टफोन की तरह एक से दूसरी जगह उठाकर रखा जा सकेगा। साफ है कि ऐसे में कनेक्टिविटी रेंज से जुड़ी कोई परेशानी सामने नहीं आएगी। संकेत मिले हैं कि इस डिवाइस को WiFi 6 सपोर्ट के साथ मार्केट का हिस्सा बनाया जाएगा और 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी।

Exit mobile version