सीएम योगी के आदेश के बाद सख्ती, गाजियाबाद में 1495 वाहनों का कटा चालान

सीएम योगी

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के आदेश के बाद गाजियाबाद समेत पूरे प्रदेश में जाति-संप्रदाय सूचक शब्द लिखे वाहनों के खिलाफ यातायात पुलिस का अभियान जारी है। शनिवार तक 1495 चालान किए गए। नियम तोड़ने वाले वाहनों का 2 हजार रुपये का चालान किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने बीते सप्ताह जाति सूचक शब्द लिखी गाड़ियों पर विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत अब यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इस प्रकार के वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे मामलों में शनिवार तक 1495 चालान किए गए।

गौरतलब है कि मोटर व्हीकल ऐक्ट की धारा 179(1) के तहत एक हजार रुपये का चालान किया जा रहा है। इस धारा के तहत जातिसूचक शब्द के साथ-साथ किसी संप्रदाय के बारे में भी लिखे होने पर भी चालान किया जा सकता है।

वहीं नोएडा में यातायात निरीक्षक की टीमों ने अपने एरिया में अभियान चलाकर कार्रवाई की। डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत वाहनों पर जाति सूचक, संप्रदाय सूचक शब्द लिखे होने पर 301 वाहनों के चालान किए गए। ऐसे वाहनों के तीन दिन में करीब एक हजार वाहनों के चालान किए जा चुके हैं। डीसीपी ने बताया कि 88 लोग बिना ड्राइविंग लाइसेंस के भी गाड़ियां चलाते हुए पकड़े गए। ऐसे में इनके भी चालान किए गए। विपरीत दिशा में चलते हुए पकड़े जाने पर 50 से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की गई।

Exit mobile version