सपा के कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका गया जूता, भीड़ ने युवक को पीटा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के एमएलसी और विवादित बयानों के लिए मशहूर स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक कार्यक्रम में जूता फेंका गया है। जूता फेंकने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को पकड़ लिया। उसको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस बमुश्किल युवक छुड़ाकर थाने ले गयी।

सोमवार को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए इंदिरा प्रतिष्ठान पहुंचे। कार से उतरकर वह अंदर जा रहे थे, तभी वकील की ड्रेस में आए युवक ने जूते से उन पर हमला कर दिया। जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर गिरा। भीड़ ने आकाश सैनी को बेतहाशा पीटना शुरू कर दिया। पुलिस के पहुंचने तक करीब आठ-दस मिनट तक भीड़ आकाश सैनी को पीटती रही। इस दौरान उसके कपड़े भी फट गए। मौके पर पहुंची स्‍थानीय पुलिस ने आकाश को किसी तरह भीड़ से बचाया और घेरे में लेकर वहां से चली गई।

स्‍वामी प्रसाद के बयानों से आहत है आरोपी!
स्‍वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले शख्‍स ने खुद को पूजा पाठ करने वाला व्‍यक्ति बताया है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्‍या वह पिछले दिनों सामने आए स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयानों को लेकर आहत है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस घटना के पीछे आरोपी की मंशा का खुलासा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीते कुछ समय से हिंदू धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं जिसके कारण वह सत्तारूढ़ दल भाजपा सहित कई धर्मगुरुओं के निशाने पर हैं। उन्होंने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाए और अनर्गल टिप्पणियां की हैं।

Exit mobile version