मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

जेपी नड्डा

नई दिल्ली। भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों की तैयारी तेज कर दी है और उम्मीदवारों की पहली सूची का भी ऐलान कर दिया। इस लिस्ट के तहत मध्य प्रदेश में 39 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के भी 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित हो गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की चुनावी रणनीति तैयार हुई। साथ ही उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। जिसके बाद गुरुवार को पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

महिलाओं को भी दी गई प्राथमिकता
भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची में पांच-पांच महिलाओं को भी शामिल किया है। मध्य प्रदेश से पार्टी ने सरला विजेंद्र रावत (सबलगढ़), प्रियंका मीणा (चाचौड़ा), ललिता यादव (छतरपुर), अंचल सोनकर (जबलपुर पूर्व), निर्मला भूरिया (पेटलावाद), जबकि छत्तीसगढ़ से लक्ष्मी राजवाड़े (भटगांव), शकुंतला सिंह पोर्थे (प्रतापपुर), सरला कोसरिया (सरायपाली), अलका चंद्राकर (खल्लारी), गीता घासी साहू (खुज्जी) को उम्मीदवार बनाया है।

भूपेश बघेल को टक्कर देंगे विजय बघेल
भाजपा ने दुर्ग सांसद विजय बघेल को पाटन से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है। मौजूदा समय में इस सीट का प्रतिनिधित्व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं। ऐसे में विजय बघेल का सीधा मुकाबला भूपेश बघेल के साथ होने वाला है।

Exit mobile version