बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बहेड़ी पुलिस के खिलाफ DGP को लिखा पत्र

File Photo

बरेली। पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बरेली पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने बहेड़ी पुलिस की मिलीभगत से गौकशी, जुआ और नशे का कारोबार संचालित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने डीजीपी को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

पीलीभीत-बहेड़ी लोकसभा क्षेत्र के सांसद वरुण गांधी बहेड़ी थाना क्षेत्र में अवैध धंधों को लेकर मुखर हुए हैं। उन्होंने बहेड़ी में जुआ कराने, रेलवे लाइन के एक मोहल्ले से लेकर नगर की संकरी गलियों में सट्टे का कारोबार गुलजार होने का मुद्दा उठाया है। युवा पीढ़ी के नशे के चंगुल में फंसकर जीवन बर्बाद करने की बात कही है। उन्होंने लिखा है कि घर-घर में होते अवैध कटान और नालियों में बहने वाले खून से इसकी तस्दीक होती है। इससे यह भी साफ होता है कि पुलिस की सरपरस्ती में सभी काले कारनामे चल रहे हैं।

सांसद ने आगे लिखा है कि क्षेत्र के आम लोगों के साथ बहेड़ी कोतवाली पुलिस का रवैया अच्छा नहीं है। कोतवाली में भ्रष्टाचार चरम पर है। इलाके में चल रहे अवैध धंधे आए दिन मीडिया में सुर्खियां बन रहे हैं। क्षेत्र में गौकशी के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे मामलों में विभागीय कार्रवाई न होना चिंता का विषय है। क्षेत्रवासियों ने बहेड़ी कोतवाली पुलिस की गोपनीय जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। सांसद ने मामले का संज्ञान लेने की अपील की है। उन्होंने बरेली एसएसपी को भी पत्र की एक प्रति भेजी है।

लखनऊ से शुरू हुई पूछताछ
वरुण गांधी लंबे समय से अपनी ही सरकार व शासन की कार्यप्रणाली की आलोचना करते आ रहे हैं। अभी तक सत्तापक्ष की पार्टी से जुड़े होने की वजह से चिट्ठी को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। खुफिया अमले ने भी इनपुट जुटाने शुरू कर दिए हैं। लखनऊ से पूछताछ के बाद स्थानीय स्तर पर भी अधिकारी सजग हुए हैं। आईजी डॉ. राकेश सिंह ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से मामले में जांच कराने को कहा है। आईजी ने बताया कि विभागीय स्तर पर गड़बड़ी के साक्ष्य मिले तो कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version