अपनी पत्नी को बताया पाकिस्तानी एजेंसी ISI, जाँच में मामला कुछ और ही निकला

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक पति ने अपनी पत्नी पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट होने का शक जताया है। युवक एसएसपी कार्यालय पर अपनी पत्नी के खिलाफ फरियाद लेकर पहुंचा। लेकिन जांच में सच्चाई सामने आई कि पति झूठा आरोप लगाकर अपनी पत्नी से पिंड छुड़ाने की कोशिश कर रहा था। तलाक के एवज में पत्नी को लाखों रुपये मिले थे, जिन्हें पति ने खर्च करा दिया था। रुपया खत्म होने पर पति ने पत्नी को छोड़ने की योजना बना रखी थी, इसलिए उसने झूठे शिकायती पत्र देकर उस पर आईएसआईएस से संबंध बताए।

मामला अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के नगला पटवारी का है। यहां बुलंदशहर के दानपुर निवासी सिराज अली अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। पति सिराज अली का कहना है कि उसकी प्रेम कहानी 2021 में फेसबुक के जरिए अपने आपको अनाथ बताने वाली एक लड़की के साथ शुरू हुई थी। फेसबुक के जरिए दोनों के बीच हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। लड़की ने बताया था कि वो अनाथ है। इसके बाद सिराज ने 14 मई 2021 को मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह कर लिया। निकाह करने के बाद उसको अलीगढ़ स्थित पटवारी नगला में बने मकान पर लेकर आ गया।

बैंक में मिले 21 लाख रुपये
आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद तक तो दोनों के बीच ठीक-ठाक चलता रहा। तभी एक दिन उसकी पत्नी ने उसको अचानक जोरदार झटका देते हुए बताया कि उसकी एक 12 साल की बेटी है। वो देहरादून में एक स्कूल में पढ़ रही है। देहरादून पहुंच कर पता चला कि उसकी बेटी एक अनाथ आश्रम में रहती है। इस पर वह उसकी बेटी को देहरादून से अपने साथ लेकर अलीगढ़ आ गया। युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी ने अपने बैंक खाते में 21 लाख रुपए दिखाए। वह कई फोन इस्तेमाल करती है और उसके कई नाम हैं।

कई मोबाइल फोन, दो आधारकार्ड
सिराज के अनुसार उसकी पत्नी हसीना वाडिया के पास कई मोबाइल फोन भी है, जिनसे वह अकेले में बात करती है। उसने बताया कि इस चीज का जब सिराज की मां ने विरोध किया तो हसीना ने सास व पति के साथ मारपीट कर दी। उसी दौरान सिराज को पता चला कि उसके पास दो आधारकार्ड है, जो पूणे व सकूरपुर दिल्ली के नाम से है। वहीं हसीना का नाम भी मनीषा उर्फ पूजा है, जो भारत में किसी मिशन पर काम करने की बात कह रही थी।

पत्नी से पिंड छुड़ाने के लिए कर रहा झूठी शिकायतें
क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सिराज ने हसीना पर कई आरोप लगाए जिसकी जांच की गई। जिसमें ज्ञात हुआ कि दोनों की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई, फिर शादी हुई। हसीना वाडिया का अपने पूर्व पति से तलाक हुआ था। जिसकी एवज में उसे पैसा मिला था। जब तक हसीना के पास पैसा था। सिराज उसका पैसा खर्च कराता रहा। हसीना का पैसा अब खत्म हो गया है। सिराज हसीना को छोड़ना चाहता है इसीलिए झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाकर शिकायती पत्र दे रहा है। हसीना द्वारा भी पहले दिल्ली में और अलीगढ़ में पति के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिये गए हैं। दोनों एक दूसरे के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगाकर प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन ने बताया कि जांच अभी जारी है।

Exit mobile version