जिम में वर्क आउट करते हुए युवक की मौत

गाजियाबाद। खोड़ा के वंदना विहार की जिम में मंगलवार शाम व्यायाम करते समय डिलीवरी बॉय की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी। इस घटना से परिवार के साथ पड़ोस व रिश्तेदारों में गम का माहौल है। मामले में खोड़ा पुलिस को शिकायत नहीं मिली है।

खोड़ा की सरस्वती विहार कालोनी में अच्छेलाल के परिवार में कपिल के साथ दो छोटे बेटे व चार बेटियां हैं। दो साल पहले पत्नी की मौत हो चुकी है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है। कपिल एक कंपनी में डिलीवरी बाॅय का काम करते थे। मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे वह वंदना विहार कालोनी की यूनिसेक्स मसल क्रेज जिम में व्यायाम करने पहुंचे थे। वहां कुछ देर व्यायाम करने के दौरान उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। वह जिम से बाहर आ गए। लोग उसे तुरंत एक निजी अस्पताल ले गए। वहां से डॉक्टरों ने दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रेफर कर दिया। लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

बुधवार दोपहर दिल्ली पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को दिया। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना कि युवक की मौत के मामले में परिजनों से शिकायत नहीं मिली है। लिखित शिकायत आने पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

क्षमता से अधिक न करें व्यायाम
कम उम्र के युवाओं के व्यायाम करने के दौरान मौत की खबरें आ रही हैं। यदि सांस फूलने व अन्य कोई समस्या है तो व्यायाम करने से पहले डॉक्टर से जांच करानी चाहिए। क्षमता से अधिक व्यायाम करने से परहेज करना चाहिए। दिल और फेफडों के रोगी को डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही जिम में व्यायाम करना चाहिए। – डॉ केके पांडे, फेफड़ा रोग विशेषज्ञ, यशोदा अस्पताल कौशांबी

Exit mobile version