बैंक का कर्ज चुकाने को नहीं थे पैसे, अपनी ही फैक्ट्री में कर डाली 1 करोड़ की चोरी

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने अपनी ही फैक्ट्री से एक करोड़ का माल चुराने के आरोप में मालिक को नौकर समेत गिरफ्तार किया। फैक्ट्री मालिक ने बैंक का लोन बकाया होने की वजह से चोरी की कहानी रची और मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के घर और गोदाम से चोरी का माल बरामद कर लिया है।

गांव सदरपुर निवासी अवतार सिंह की साउथ साइड इंडस्ट्रियल एरिया में सुपर जेएस इलेक्ट्रॉनिक्स नाम से बिजली के तार बनाने की फैक्ट्री है। अवतार सिंह ने बताया था कि रविवार रात चोरों ने फैक्ट्री के ताले तोड़कर 65 लाख रुपये का तार और 37 लाख रुपये की मशीनें चोरी कर लीं। चोर फैक्ट्री में लगे कैमरों की डीवीआर भी चुराकर ले गए। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि आसपास लगे कैमरे खंगालने पर पता चला कि 23 जुलाई को घटना वाली रात फैक्ट्री में किसी गाड़ी की एंट्री नहीं हुई। सिर्फ फैक्ट्री मालिक की गाड़ी 15 मिनट के लिए अंदर आई थी। शक के आधार पर पुलिस ने जब क्रॉस प्रश्न पूछे तो फैक्ट्री मालिक ने घटना के बारे में कुबूल कर लिया।

अवतार सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने बैंक से 40 लाख का लोन लिया था। वर्तमान में 23 लाख का लोन बकाया है। कारोबार में घाटा होने के कारण वह किश्त नहीं भर पा रहा था, जिसके चलते बैंक से नोटिस आने शुरू हो गए थे। वहीं, उसे बेटी की शादी के लिए पैसों का इंतजाम करना था। इस कारण मैंने सामान चोरी होने का नाटक रचा था। वह करीब 10-12 दिनों से वह जालौन के गांव खरका निवासी अपने नौकर कंधीलाल उर्फ कन्हैया के साथ मिलकर फैक्ट्री से थोड़ा-थोड़ा करके माल निकालकर घर में रख रहा था। पुलिस ने बताया कि अवतार सिंह के घर और वर्कशॉप से चोरी का माल बरामद हुआ है। मुकदमे दर्ज कराने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version