दिल्ली के पंजाबी बाग में बड़ा हादसा, पुरानी इमारत का छज्जा गिरने से मां-बेटे की मौत

दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर अचानक एक पुरानी इमारत का छज्जा ढह गया। हादसे में इमारत में रह रही एक 30 वर्षीय महिला व उसके तीन वर्षीय बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मूलत: संभल यूपी के वहीपुर गांव का रहने वाला रोहतास इमारत का केयर टेकर है। इस इमारत के मालिकाना हक को लेकर विवाद चल रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना के समय रोहतास की पत्नी ममता गलियारा में आकर अपने बेटे अंशुल को गोद में लेकर घूम रही थी। इसी दौरान अचानक छज्जा उसके ऊपर गिर गया और दोनों मां बेटे उसके नीचे दब गए। सूचना मिलते ही पंजाबी बाग थाने से सहायक उप निरीक्षक अशोक कुमार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ वहां पहुंचे। वहां पर काफी भीड़ जमा थी। इसी दौरान दमकल विभाग की दो गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग के उपकरणों की मदद से पुलिस ने कंक्रीट शेड को हटाकर मां बेटे को बाहर निकालकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 500 गज क्षेत्रफल में बनी इस पुरानी इमारत में ममता, उनके पति, दो बच्चे व उनकी मां बीते छह साल से रह रहे हैं। इमारत की देखरेख के लिए इमारत के मालिक ने इन्हें यहां रहने के लिए जगह प्रदान की थी। मामले में पुलिस पीड़ित परिवार से पूछताछ कर इमारत के मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Exit mobile version