यूपी में कांवड़ियों पर पथराव, मस्जिद के सामने से निकल रही थी यात्रा, 150 लोग नामजद

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में कांवड़ियों पर पथराव का मामला सामने आया है. बरेली के जोगी नवादा स्थित इलाके में कांवड़ियों पर पथराव हुआ, जिसके बाद से वहां का माहौल तनावपूर्ण है। देर रात पुलिस ने पूर्व पार्षद उस्मान व अन्य को नामजद एवं 150 अज्ञात पर बलवा, पथराव, तोड़फोड़, माहौल बिगाड़ने की धाराओं में प्राथमिकी लिखी ली। दूसरी प्राथमिकी पुलिस की ओर से लिखी गई। जिसमें अज्ञात पर वाहनों में तोड़फोड़, माहौल बिगाड़ने, जाम लगाने की धाराएं लगाई गईं। डीजीपी ने भी पूरे प्रकरण का संज्ञान लिया है।

बारादरी थाना क्षेत्र में जोगी नवादा इलाका पहले से ही संवेदनशील है। यहां से करीब 200 मीटर की दूरी पर वनखंडी नाथ मंदिर है, जबकि 400 मीटर की दूरी पर मस्जिद भी है। कांवड़ियों के अलग-अलग जत्थे थे। डीजे के साथ कांवडिए डांस भी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से पथराव किया गया। कांवड़ियों पर पथराव हुआ और 6 कांवड़ियों को चोट पहुंची। जिसके बाद कांवड़ियों की संख्या अधिक थी और नारेबाजी शुरू करते हुए दोनों तरफ से पथराव कर दिया गया। जिसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर छतों से पथराव किया।

पथराव की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शहर में कांवड़ मार्ग और मुख्य मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि बारादरी में गोसाई गौटिया मोहल्ले में कांवड़ यात्रा निकल रही थी तभी कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की। पुलिस ने मामला शांत करा दिया है।

कावड़ लाने वाले अमित कुमार, दरबारी लाल ने बारादरी थाने में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि पूर्व पार्षद उस्मान अली, और मस्जिद के मौलाना शाहनूरी , सलीम, छोटे शाह, राशिद, वाहिद, चांद मोहम्मद, गुड्डू, भूरा और 100 – 150 अज्ञात ने पथराव किया है। कावड़ियों ने यह भी कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने झांकी निकालने के दौरान कांवड़ यात्रा पर पथराव किया। कांच की बोतल फेंकी, कांवड़ को खंडित कर दिया। भगवान भोलेनाथ की मूर्ति तोड़ दी गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गालियां देते हुए कांवड़ खंडित की।

Exit mobile version