अपने पालतू कुत्ते की मौत पर भड़के हाईकोर्ट के जज, सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग

दिल्ली। हाई कोर्ट के पूर्व जज और वर्तमान में कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस गौरांग कंठ का एक पत्र सामने आया है। जस्टिस कंठ ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही के कारण उनके पालतू कुत्ते की मौत हो गई, इसलिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। उन्होंने, पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है।

जस्टिस गौरांग कंठ ने पुलिस आयुक्त को लिखी इस चिट्ठी में कहा है, ‘मैं ये चिट्ठी बेहद पीड़ा और वेदना के साथ लिख रहा हूं। मेरे सरकारी आवास की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही की वजह से मैंने अपना पालतू कुत्ता खो दिया। बार-बार दरवाजा बंद रखने के लिए कहने के बावजूद मेरे बंगले पर तैनात सुरक्षाकर्मी मेरे निर्देशों का पालन करने और अपने पेशेवर कर्तव्य को निभाने में विफल रहे हैं। उनकी वजह से मेरे कुत्ते की जान चली गई।

‘लापरवाह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करो’
जस्टिस कंठ ने आगे लिखा कि सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही की वजह से मेरे बंगले पर कोई और भी घटना हो सकती है। मुझे अपनी सुरक्षा को लेकर भी खतरा है। मेरे बंगले पर निगरानी न रखना और एंट्री गेट की नजर न रखने की बात असहनीय है। उन्होंने पुलिस आयुक्त से कहा, ‘मैं आपसे निवेदन करता हूं उन पुलिसकर्मियों को तुरंत सस्पेंड किया जाए।’ जस्टिस कंठ ने 12 जून को लिखी इस चिट्ठी पर दिल्ली पुलिस से तीन हफ्ते में रिपोर्ट भी तलब की।

Exit mobile version